Noida-Greater Noida: में चलाते हैं वाहन तो हो जायें सतर्क, जल्द करा लें ये काम

Noida-Greater Noida
Noida-Greater Noida

नई दिल्ली : Noida-Greater Noida: अगर आप नोएडा या ग्रेटर नोएडा में रहते हैं तो आपके लिए बड़ी ख़बर है। एक अप्रैल से नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ट्रैफिक पुलिस वाहनों कि सघन जांच अभियान शुरु करने जा रही है। इस दौरान पुलिस वाहनों के सभी दस्तावेज चेक करेगी। दस्तावेज पुरे न होने पर वाहनों का चालान काटा जायेगा। वाहन स्वामियों को दी गई छुट 31 मार्च को समाप्त हो रही है।

Noida-Greater Noida
Noida-Greater Noida

Delhi Challan: इन सड़कों पर तेज गति से वाहन चलाया तो खैर नहीं, ऐसे कटेगा चलान

Noida-Greater Noida: दो दिन का ही वक्त बाकी रह गया

ज्ञात हो कि गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने कई दिन पहले से ही वाहनों मालिकों को चेतावनी देनी शुरु कर चुकी है। आप भी अपने वाहनों के ड्राइविंग लाइसेंस, फिटनेस प्रमाण पत्र समेत दूसरे सभी दस्तावेज रिन्यू करा लें या फिर और दूसरी प्रक्रिया को पूरा कर लें। क्योंकि 31 मार्च के बाद वाहनों के दस्तावेजों के संबंध में किसी भी तरह का कोई बहाना नहीं चलेगा। चेकिंग शुरु होने में अब बस दो दिन का ही वक्त बाकी रह गया है।

बढ़ा दी थी वैधता की तारीख

बता दें कि साल 2020 में कोरोना महामारी और लॉकडाउन की वजह से सरकार ने लोगों को राहत देते हुए वाहन संबधी दस्तावेजों की वैधता तारीख बढ़ाकर 31 मार्च 2021 कर दी थी। इसमें ड्राइविंग लाइसेंस, फिटनेस प्रमाण पत्र समेत दूसरे दस्तावेज भी शामिल थे।

Noida: खुले में नमाज पढ़ने पर रोक, SSP ने जारी किया आदेश

20 फरवरी 2020 से 2021 तक बढ़ाई गई है समय सीमा

जिन कागजातों कि वैधता फरवरी 2020 और उसके बाद खत्म हो रही थी। उन सबकी वैधता कोरोना के चलते बढ़ाई गई थी। प्रशासन के अनुसार केन्द्र सरकार की तरफ से दोबारा से तारीख बढ़ाने की कोई सूचना नहीं आई है। इसलिए एक अप्रैल से चेकिंग अभियान शुरु करने जा रहे है।

दो दिन और रह गये शेष

जानकारों की मानें तो वैधता की समय सीमा बढ़ने के चलते वाहन स्वामियों ने दस्तावेज रिन्यू कराने के लिए अब दो दिन 30 और 31 मार्च का वक्त दिया जा रहा है। वाहन स्वामी इन दो दिनों में परिवहन कार्यालय जा कर या आनलाइन दस्तावेजों को रिन्यू करा सकते है।

Gurudwara Singh Sabha Rajouri Garden के पानी से दूर हो रही लोगों की गंभीर बिमारीयां, बढ़ रही है आस्था

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *