नोएडा, ग्रेटर नोएडा में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन आज होगा

noida-dry-run-for-corona-vaccine
noida-dry-run-for-corona-vaccine

नई दिल्ली : कोरोना वैक्सीन के लिए आज होने वाले ड्राई रन की स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। सोमवार को सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.नीरज त्यागी ने चिह्नित सभी छह केंद्रों का जायजा लिया और खामियों को दूर कराया। इसके अलावा केंद्रों पर उपकरणों की उपलब्धता की भी जांच की। आइएमए हाउस में कर्मचारियों को समय से केंद्रों पर पहुंचने और वैक्सीनेशन को लेकर विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।

noida-dry-run-for-corona-vaccine
noida-dry-run-for-corona-vaccine

स्वास्थ्य केंद्र किये गए चिन्हित-

जिले को जल्द ही कोरोना की वैक्सीन मिलने की उम्मीद है। वैक्सीनेशन के बेहतर परिणाम पाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने भी ड्राई रन की सभी तैयारियां पूरी कर ली है। मंगलवार को जिले में 300 कर्मचारियों के साथ ड्राई रन (पूर्वाभ्यास) किया जाएगा। इसके लिए शहरी क्षेत्र में सेक्टर-30 स्थित चाइल्ड पीजीआइ, ग्रेटर नोएडा स्थित जिम्स व शारदा और ग्रामीण क्षेत्र में भंगेल व बिसरख सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) बिसरख चिह्नित किए गए हैं। प्रत्येक केंद्र पर दो बूथ बनाए गए और 25-25 कर्मचारी शामिल होंगे।

noida-dry-run-for-corona-vaccine
noida-dry-run-for-corona-vaccine

छह केंद्रों पर कुल 300 कर्मचारियों पर 10 से 12 बजे वैक्सीन के लिए ड्राई रन किया जाएगा। सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि सुबह निरीक्षण में कई केंद्रों पर तैयारियां अधूरी मिली थी, जिन्हें शाम तक पूरा करा दिया गया। शाम को फिर निरीक्षण किया गया। कर्मचारियों को भी डमी पोर्टल और फोन के जरिये केंद्र पर पहुंचने के समय की जानकारी दे दी गई है। सेक्टर-30 स्थित आइएमए हाउस में भी कर्मचारियों को ड्राई रन के लिए प्रशिक्षित किया गया।

कोविन पोर्टल पर अपडेट होगा डाटा-

कोरोना वैक्सीन के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कर्मचारियों का डाटा कोविन पोर्टल पर अपलोड कर दिया है। वैक्सीन लगाने के बाद प्रत्येक व्यक्ति की जानकारी भी इसी पोर्टल पर अपलोड होगी। टीकाकरण को सफल बनाने के लिए जिला टास्क फोर्स की बैठक होगी। जिला टास्क फोर्स में शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास, पुलिस, आइएमए, समाज कल्याण व पंचायतीराज विभाग के अलावा प्राधिकरण, राजस्व, खनन विभाग, श्रम विभाग आदि कर्मियों को शामिल किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.