दिल्ली से यूपी आने वाले यात्रियों का होगा रैंडम कोविड टेस्ट, मुख्य सचिव ने दी जानकारी

Noida COVID-19 Testing
Noida COVID-19 Testing

नई दिल्ली: दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते हरियाणा और यूपी की सीमाओं पर लगातार रैंडम कोविड टेस्ट कैंप लगाकर निगरानी की जा रही है. और अब यूपी में दिल्ली से आने वाली फ्लाइट, बस और ट्रेन से आने वाले यात्रियों का भी कोरोना टेस्ट होगा. यूपी के मुख्य सचिव ने इसकी घोषणा की है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि आने वाले दिनों में ये भी निर्धारित हो जाएगा कि यूपी में शादी समारोह में कितने आदमी शामिल हो सकते हैं उन्होंने बताया कि इन समारोह के लिए लोगों की संख्या निर्धारित करने पर भी चर्चा हो रही हैं ।

Noida COVID-19 Testing
Noida COVID-19 Testing

आपको बता दें कि बुधवार 18 नवंबर से दिल्ली से नोएडा आने वालों का कोराना टेस्ट हो रहा है. इसके लिए दिल्ली से नोएडा में घुसने वाले कई रास्तों पर लोगों की सैंपलिंग ली जा रही है नोएडा प्रशासन दिल्ली से नोएडा में घुसने वाले 5 एंट्री पॉइंट और 11 मेट्रो स्टेशनों पर लोगों का कोरोना रैपिड टेस्ट हो रहा है।

Noida COVID-19 Testing
Noida COVID-19 Testing

हाल ही में राजधानी में कोरोना वायरस के मामलों में बहुत बड़ी वृद्धि हुई है। इसका प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क या फेस कवर न पहनने के लिए जुर्माने को बढ़ाकर 2,000 रुपये कर दिया है। इससे पहले जुर्माने की राशि 500 रुपये थी। इसके अलावा   वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली में शादी समारोहों में केवल 50 मेहमानों को अनुमति दी जाएगी। इससे पहले दो सौ लोगों को शादियों में शामिल होने की अनुमति थी। इसके अलावा शारीरिक दूरी के नियम और क्‍वारंटीन के नियम का नहीं पालन करने और सार्वजनिक स्‍थान पर थूकने पर दो हजार रुपये के जुर्माने का प्रावधान है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आप नेताओं और कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे इस नियम का नहीं पहनने वालों को मास्क वितरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.