Religion Conversion : धर्मांतरण के मामले में शामिल किसी को भी बख्शा नहीं जायेगा , CM योगी आदित्यनाथ

yogi-adityanath
yogi-adityanath

नई दिल्ली : Cm Yogi Adityanath :  देश में धर्म परिवर्तन को लेकर काफी दिनों से बहस छिड़ी हुई है। जानकारी के मुताबिक , देश भर में हज़ार से अधिक लोग धर्म-परिवर्तन कर चुके हैं। इसमें विदेशी फंडिंग भी होने का मामला है लेकिन अब विदेशी देशों से धन लगने के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ का रवैया बेहद सख्त हो गया है। यूपी में मतांतरण के मामले को लेकर अब तक पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है यूपी में एटीएस तथा एसटीएफ के साथ ही अन्य एजेंसियां काफी सक्रिय हो गयीं हैं।

PM Meeting : पीएम मोदी ने बुलाई अहम बैठक , अमित शाह और राजनाथ सिंह भी रहेंगे मौजूद

इस्लामिक देशों पर रुख सख्त

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इस प्रकरण में इस्लामिक देशों के साथ ही कनाडा तथा अन्य जगह से धन मिलने पर भी रुख काफी सख्त हो गया है। यूपी में पांच लोगों की गिरफ्तारी के बाद एटीएस सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर इनके साथियों पर भी लगातार शिकंजा कस रही है। हालहीं में सीएम योगी आदित्यनाथ ने काफी व्यस्तता के बाद भी बड़ी बैठक की । सीएम ने यूपी की सभी जांच एजेंसियों को निर्देश दिया और साफ़तौर पर कहा की सख्ती से सारी कार्रवाई करें सीएम योगी धर्मांतरण के मामले में किसी भी प्रकार की ढील नहीं देना चाहते हैं योगी इस मामले को सख्ती से निपटने की तयारी में हैं।

दोषी के खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई

सीएम योगी का ऐलान दोषी के खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई करने और ही साथ इनकी संपत्ति पर कब्जा करें। धर्मांतरण जांच की तह में जाकर एक-एक बिंदु पर विस्तार से तहकीकात करें। यूपी में योगी के रुख को देख कर लगता है कि धर्मान्तरण के मामले में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

विदेशों से फंडिंग

यूपी एटीएस ने रिमांड पर लेने के बाद उमर गौतम और जहांगीर आलम से लगातार पूछताछ की उसके बाद इनके तीन और साथियों को गिरफ्तार किया गया है। उमर का देश के 24 राज्यों में नेटवर्क है। उसने जो भी जानकारी दी है अब एटीएस उसकी विस्तृत पड़ताल में लगी है। विदेशों से फंडिंग को लेकर उमर ने कुछ अहम जानकारी दी है जिसकी छानबीन की जा रही है। इसके साथ-साथ ही उन संस्थाओं की भी पड़ताल की जा रही है जिससे उमर किसी न किसी रूप में जुड़ा रहा है।

https://www.youtube.com/watch?v=wR0WRGqOUDg

Leave a comment

Your email address will not be published.