इन तटों से टकराकर आगे निकला निवार चक्रवात, हुआ भारी नुकसान

niwar cyclone live
niwar cyclone live

 

नई दिल्ली : चक्रवाती तूफान निवार आधी रात के बाद तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटों से गुजरता हुआ आगे निकल चुका है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक टकराने के बाद चक्रवाती तूफान अब पहले की तरह खतरनाक नहीं रहा लेकिन तेज हवा के साथ बारिश अभी जारी है. पुडुचेरी और तमिलनाडु कराइकल,नागापट्टनम और चेन्नई में कल से ही लगातार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से अधिकतर इलाकों में जलभराव है.

niwar cyclone live
niwar cyclone live

समुद्र से टकराया-

चक्रवाती तूफान निवार पुदुचेरी में समुद्र तट से टकरा चुका है. 25 नवंबर की रात 11.30 बजे से लेकर 26 नंवबर को रात 2.30 बजे तक निवार का लैंडफॉल हुआ. इसके बाद इसका रफ्तार कम होता जा रहा है. अब इसकी कैटेगरी severe cyclonic storm की है.

पुदुचेरी से आगे अब हवा की रफ्तार कम होकर 65 से 75 किलोमीटर प्रतिघंटा रह जाएगी. तमिलनाडु राज्य आपदा प्रबंधन ने राज्य में भीषण बारिश और तेज हवाओं की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 घंटों में तिरुवन्नामलाई, कुड्डलोर, कल्लाकुर्ची, विल्लपुरम में भारी बारिश हो सकती है.

हालांकि इस तूफान ने तमिलनाडु और पुदुचेरी में काफी नुकसान पहुंचाया है. रात होने की वजह से प्रभावित क्षेत्रों की सही तस्वीरें नहीं आ पा रही है. लेकिन बारिश और तूफान की वजह से इलाके में जिंदगी ठप हो गई है.

Leave a comment

Your email address will not be published.