बिहार में सातवीं बार मुख्यमंत्री बनेंगे नीतीश कुमार, विधायकों की बैठक में बड़ा फैसला

Nitish Kumar CM 2020
Nitish Kumar CM 2020

नई दिल्ली : पटना में एनडीए के विधायकों की बैठक में नीतीश कुमार को एक बार फिर से बिहार के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुन लिया गया है, आज की इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त किया है, आपको बता दें डिप्टी सिएम और नई कैबिनेट में मंत्री को लेकर राजनाथ सिंह ने नीतीश कुमार के साथ बैठक की ।

एनडीए की इस बैठक में नीतीश कुमार को सीएम पद के लिए चुन लिया गया है, इसके बाद एनडीए के नेता राज्यपाल फागु चौहान को नई सरकार के गठन के लिए ज्ञापन सौंपेंगे । राजनाथ सिंग ने एनडीए विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार के नाम की घोषणा की, एनडीए की इस बैठक में सभी चार घटक दल मौजूद रहे. इस बार चुनाव में एनडीए में शामिल बीजेपी, जेडीयू, हम और वीआईपी के 125 विधायक चुने गए हैं ।

Nitish Kumar CM 2020
Nitish Kumar CM 2020

इधर सुशील मोदी मोदी एक बार फिर से बिहार के डिप्टी सीएम बनेंगे. बीजेपी विधायक दल की बैठक में डिप्टी सीएम के पद के लिए सुशील मोदी का नाम फाइनल किया गया है. सुशील मोदी को बीजेपी विधानमंडल का नेता चुना गया है ।

एनडीए की मीटिंग से पहले पटना में जेडीयू के नवनिर्वाचित विधायकों की मीटिंग हुई. इस मीटिंग में नीतीश कुमार को जेडीयू के विधायक दल का नेता चुना गया. इसके साथ ही नीतीश कुमार का फिर से बिहार का सीएम बनना पक्का हो गया है ।

 इस बार बीजेपी के 74 विधायक जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं, बीजेपी के नेता सुभाष सिंह ने कहा कि विधायक दल की बैठक में बीजेपी के नेता के नाम पर चर्चा नहीं हो सकती है, लेकिन बीजेपी के नेता चाहते हैं कि बेदाग छवि के नीतीश और सुशील मोदी एक बार फिर से राज्य के सीएम और डिप्टी सीएम बनें ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *