NHM भर्ती 2021: हरियाणा में मेडिकल ऑफिसर के कई पदों पर निकली भर्तियां

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन

 नई दिल्ली : NHM. ने जींद के हरियाणा में कई पदों पर भर्ती के लिए जानकारी दी है। उन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 24 फरवरी 2021 निर्धारित हुई है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन जींद ने हरियाणा में मेडिकल ऑफिसर सहित कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। उन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी NHM हरियाणा की अधिकारिक वेबसाइट www.nhmharyana.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 50 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। आवेदन की अंतिम तिथि 24 फरवरी 2021 निर्धारित की गई है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति संविदा पर की जाएगी।

आवेदन से पहले जानकारी पढ़ना जरूरी

इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी NHM जींद की ओर से जारी अधिकारिक जानकारी को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें।ऑनलाइन आवेदन पत्र में गलती या फिर कमी पाए जाने पर उसे रद्द भी किया जा सकता है।

इसे भी पढ़े :  26 जनवरी के आरोपी लक्खा सिधाना का दिल्ली पुलिस के लिए खुला चैलेंज

इन पदों पर भर्ती की जानकारी 

पैथोलॉजी- 1 पद
अकाउंट्स असिस्टेंट- 3 पद
स्टॉफ नर्स- 9 पद
रेडियोलॉजिस्ट- 1 पद
ईएनटी- 1
बाल रोग विशेषज्ञ- 1 पद
मेडिकल ऑफिसर- 2 पद
स्टॉफ नर्स ( चाइल्ड हेल्थ) – 1 पद
एनएम- 19 पद
स्त्री रोग विशेषज्ञ – 3 पद
कंसल्टेंट मेडिसिन डिस्ट्रिक्ट- 1 पद

शैक्षणिक योग्यता

अकाउंट्स असिस्टेंट पद के लिए अभ्यर्थी का 55 फीसदी नंबरों के साथ बीकॉम पास होना जरूरी है। वहीं स्टॉफ नर्स के लिए अभ्यर्थी के पास बीएससी नर्सिंग व जीएनएम की डिग्री होनी चाहिए। बाल रोग विशेषज्ञ के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री जरूरी चाहिए। साथ संबंधित विषय में पीजी डिप्लोमा भी जरूरी चाहिए। वहीं स्त्री रोग विशेषज्ञ के पद के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विवि से एमडी, एमएस, डीएनबी की डिग्री जरूरी चाहिए.

 

Leave a comment

Your email address will not be published.