दो दिन में नवजात ने दी कोरोना को मात, बीएचयू में संक्रमित जन्मी थी बच्ची

नई दिल्लीः कोरोना महामारी की गिरफ्त में आने के बाद लोगों को उससे उबरने में कई दिन लग जाते हैं, लेकिन वाराणसी के BHU अस्पताल में भर्ती महिला की डिलिवरी के बाद, जन्मी नवजात बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद बच्ची की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। खास बात यह है कि दो दिन में ही उसकी निगेटिव रिपोर्ट आने की खबर को लेकर परिजन भी हैरान हैं।

इस पोर्टल पर जारी होगा कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों का आंकड़ा, जानें

जन्म से संक्रमित थी नवजात

बता दें की मूल रूप से चंदौली के सेमरा निवासी जिस महिला की 25 मई को डिलीवरी हुई तो उस समय उसकी खुद की कोरोना रिपोर्ट तो निगेटिव थी लेकिन जन्म के बाद जो बच्ची हुई उसकी 25 मई को कोरोना जांच का सैंपल लिया गया। आईएमएस बीएचयू के एमआरयू लैब से 26 मई को रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसके बाद परिवार के लोग परेशान हो गए। बीएचयू अस्पताल के स्त्री रोग विभाग में डिलीवरी के बाद भर्ती महिला के साथ ही उसकी संक्रमित बच्ची भी रह रही थी।

वैक्सीन लेने के बाद भी कैसे करें संक्रमण से बचाव, जानें विशेषज्ञ की सलाह

दो दिन में दी कोरोना को मात

महिला की दोबारा 27 मई को कोरोना जांच कराई गई तो उसकी रिपोर्ट 28 मई को निगेटिव आई है। उधर शुक्रवार को अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद परिजनों के कहने पर नवजात बच्ची का दूसरा सैंपल भी उसी लैब में जांच के लिए भेजा गया तो शुक्रवार देर रात यानी 28 मई को बच्ची की रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई। फिलहाल मां और नवजात बच्ची दोनों बिल्कुल स्वस्थ हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *