नववर्ष की पूर्व संध्या पर कनॉट प्लेस में वाहनों के प्रवेश पर रोक

new year guidelines
new year guidelines

नई दिल्ली: नए वर्ष के अवसर पर दिल्ली में यातायात पुलिस ने यातायात को सुचारु बनाये रखने के लिए सख्त इंतजाम किये है. इसके लिए तीन हज़ार से ज्यादा पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को राजधानी में तैनात किया जा रहा है. यह बंदोबश्त खासतौर पर इस बात को ध्यान में रखकर किया जा रहा है की नए वर्ष के जश्न के नाम पर कोई शराब पीकर हुड़दंग और लड़ाई झगड़ा न कर सकें।

new year guidelines
new year guidelines

8 बजे से कनाट प्लेस में वाहनों का प्रवेश बंद-

सयुंक्त आयुक्त यातायात पुलिस मुख्यालय मनीष कुमार अग्रवाल ने बताया की 31 दिसंबर की रात 8 बजे से कनाट प्लेस में वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा. वही एक जनवरी को रात 10 बजे से इंडिया गेट से वाहनों को डाइवर्ट किया जायगा. और इसके लिये जो यातायात व्यवस्था तय किये गए है. उसका कड़ाई से पालन करना चाहिये. बता दें कि जिन क्षेत्रों में नए साल को लेकर विशेष इंतजाम का आयोजन किया गया है, वैसे क्षेत्र में जाम की समस्या से बचने के लिये आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

निजी और पब्लिक किसी ट्रांसपोर्ट को अनुमति नहीं-

उन्होंने कहा कि नए साल की पूर्व संध्या से लेकर नए साल के जश्न के समापन तक कनॉट प्लेस में आने-जाने को लेकर साफ-साफ गाइडलाइंस जारी की गई है. जिसके तहत रात 8 बजे के बाद कनॉट प्लेस के आसपास के क्षेत्र में किसी भी निजी और पब्लिक ट्रांसपोर्ट के इंट्री की अनुमति नहीं रहेगी. उन्होंने कहा कि इस दौरान किसी भी वाहन को कनाट प्लेस के एरिया में प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी. हालांकि उन्होंने साफ किया कि वे ही लोग जा सकते है जिसके पास वैध पास होंगे।

दूसरी तरफ दक्षिण कनॉट प्लेस से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन तक पहुंचने का रास्ता भी डायवर्ट कर दिया गया है. साकेत, ग्रेटर कैलाश, लाजपत नगर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, हौज़ खास,हौज़ खास, डिफेंस कॉलोनी, वसंत विहार, आरके पुरम, नेहरू प्लेस, द्वारका, पालम एयरपोर्ट, राजौरी गार्डन एरिया, अशोक विहार एरिया, मॉडल टाउन एरिया, मयूर विहार एरिया और अन्य क्षेत्रों में भी जाने को लेकर ट्रेफिक पुलिस ने एडवाइजारी की है।

Leave a comment

Your email address will not be published.