UP Alert! मेरठ में कोरोना के नए स्ट्रेन से पाए गए संक्रमित, 565 लोगों के फोन बंद

new strain of coronavirus
new strain of coronavirus

नई दिल्ली: कोरोना के नए स्ट्रेन ने भी दस्तक दे दी है, आपको बता दें कि पूरे देश में अबतक दो दर्जन से अधिक मामलों में नया स्ट्रेन मिला है. पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, यूपी में कोरोना के नए स्ट्रेन के अधिक केस सामने आए हैं. भारत सरकार ने भी सतर्कता बरतते हुए यूके से आने वाली फ्लाइट पर 7 जनवरी, 2021 तक बैन लगा दिया है. ब्रिटेन से शुरू हुआ कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अब भारत में फैलता जा रहा है. उत्तर प्रदेश में अबतक ऐसे 10 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें कोरोना के नये स्ट्रेन के लक्षण हैं, जिसके बाद कोरोना के नए स्ट्रेन ने भी दस्तक दे दी है पर है.

new strain of coronavirus

नोएडा में तीन मामले-

जिन दस लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन के लक्षण मिले हैं, उनमें मेरठ में एक, नोएडा में तीन, गाजियाबाद में दो और बरेली का एक व्यक्ति है. दो लोग ऐसे हैं जो यूपी में आए हैं, हालांकि रहने वाले दिल्ली के हैं. सबसे पहले मेरठ में ही एक दो वर्षीय बच्ची में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला था, जिसका परिवार यूनाइटेड किंगडम से वापस आया था. इसी के बाद यूपी सरकार ने सभी जिलों को अलर्ट कर दिया था. अभी तक की जानकारी के अनुसार, यूके से जितने लोग यूपी में वापस आए हैं, उनमें से करीब 565 लोगों के मोबाइल बंद हैं. उनका पता निकालने का काम किया जा रहा है य़ूपी में अबतक यूके से लौटे 950 लोगों की जांच की जा चुकी है. जबकि अन्य की तलाश हो रही है और फिर जांच की जाएगी.

new strain of coronavirus

आसपास के छेत्रों में सख्ती-

यूपी प्रशासन ने मेरठ के आसपास के इलाकों में सख्ती को बढ़ा दी है. जो अन्य नौ लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं, उनकी रिपोर्ट 48 घंटे में आएगी जिससे नए स्ट्रेन की जानकारी मिलेगी. यूपी के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. डीएस नेगी स्टेट कोविड कंट्रोल रूम के माध्यम से सभी जिलों की निगरानी भी कर रहे हैं और सभी जिलों को सख्ती से नियम पालन करने को कहा गया है. आपको बता दें कि पूरे देश में अबतक दो दर्जन से अधिक मामलों में नया स्ट्रेन मिला है. पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, यूपी में कोरोना के नए स्ट्रेन के अधिक केस सामने आए हैं. भारत सरकार ने भी सतर्कता बरतते हुए यूके से आने वाली फ्लाइट पर 7 जनवरी, 2021 तक बैन लगा दिया है.

 

Leave a comment

Your email address will not be published.