बिहार में एक बार फिर से एनडीए सरकार, शुरू हुई जश्न की तैयारियां

NDA in Bihar
NDA in Bihar

नई दिल्ली : बिहार में एक बार फिर एनडीए (NDA) की सरकार बनती दिख रही है. रुझानों में एनडीए फिर 125 तक पहुंच रहा है, जबकि महागठबंधन 110 के आसपास टिका हुआ है. चुनाव आयोग के मुताबिक, अंतिम नतीजा आने में देर रात तक का वक्त लग सकता है. ऐसे में दोनों ही गठबंधन अंतिम तक कुछ भी कहने से बच रहे हैं लेकिन एनडीए खेमे में जश्न की तैयारी भी चल रही है. चुनाव आयोग के मुताबिक, अबतक आठ विधानसभा सीटों के नतीजे आ गए हैं. बीजेपी 2, जदयू 2, राजद 2, कांग्रेस 1 और विकासशील पार्टी एक सीट जीत चुकी है ।

NDA in Bihar
NDA in Bihar

बिहार में एक बार फिर एनडीए (NDA in Bihar) की सरकार बनती दिख रही है. ऐसे में दिल्ली में बीजेपी दफ्तर में जश्न की तैयारी शुरू हो गई है. मंच सजने लगा है, हालांकि अभी किसी तरह का कार्यक्रम कन्फर्म नहीं है. जबतक नतीजे फाइनल नहीं हो जाते, तबतक बीजेपी इंतजार करेगी।वहीं विभिन्न पार्टियों की तरफ से 10 लाख के फूलों के ऑर्डर दिये जा चुके हैं। ये फूल मतगणना के दिन सुबह सवेरे पश्चिम बंगाल से आने वाली हावड़ा-जमालपुर सुपर एक्सप्रेस से आएगी। फूल व्यापारियों ने ऑर्डर पूरा करने के लिए पश्चिम बंगाल और बाकी पड़ोसी राज्यों से संपर्क किया है।

बिहार में इस बार चिराग पासवान की पार्टी LJP अलग चुनाव लड़ी है. एलजेपी के अलग चुनाव लड़ने से एनडीए को करीब 29 सीटों पर नुकसान हुआ है, जिसमें जदयू को सबसे अधिक 26 सीटों पर घाटा हुआ है. वहीं, महागठबंधन को 27 सीटों पर लोजपा के कारण मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है ।

Leave a comment

Your email address will not be published.