नक्सली हमले में 23 जवान शहीद, कार्यक्रम रद कर, दिल्ली लौटे अमित शाह

Naxal Encounter
Naxal Encounter

नई दिल्ली।Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में शनिवार नक्सलियों के साथ हुए भीषण मुठभेड़ में 23 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए है। बताया जा रहा है की कुल 23 जवान शहीद हुए हैं। रविवार दोपहर तक कुल 23 शव निकाल जा चुके हैं। आपको बता दें बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने इसकी पुष्टि की है। गांव के करीब और जंगल में शहीद जवानों के शव मिले हैं।

Naxal Encounter
Naxal Encounter

वापस लौटे अमित शाह

ऐसा बताया जा रहा है की डीजीपी डीएम अवस्थी ने जानकारी दी कि दो शव निकाले गए हैं और 20 शव घटनास्थल पर ही हैं। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नक्सली हमले के मद्देनजर असम में अपना चुनाव प्रचार अभियान बीच में ही छोड़कर दिल्ली लौट रहे हैं। वह तीन रैलियों में से एक को संबोधित करने के बाद लौट रहे हैं। असम विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के सह-प्रभारी जितेंद्र सिंह ने इसकी जानकारी दी है।

Naxal Encounter
Naxal Encounter

मुठभेड़ के संबंध में

आपको बता दें इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुठभेड़ के संबंध में छत्तीसगढ़ के मख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात की। गृह मंत्री के आदेश पर सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह स्थिति का जायजा लेने के लिए आज सुबह छत्तीसगढ़ पहुंचे। सीएम बघेल आज शाम तक असम से छत्तीसगढ़ लौट आएंगे। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बात हुई। उन्होंने सीआरपीएफ महानिदेशक को राज्य में भेजा है।

पश्चिम बंगाल चुनाव : अमित शाह के रोड शो वाले रास्ते पर मिले 41 क्रूड बम

बड़ी नक्सली वारदात

बता दें कि यह पिछले 10 दिनों में राज्य में यह दूसरी बड़ी नक्सली वारदात है। इससे पहले 23 मार्च को, नारायणपुर जिले में सुरक्षाकर्मियों को ले जा रही एक बस को नक्सलियों ने आईडी से उड़ा दिया था। पिछले साल 21 मार्च को सुकमा जिले के मिंपा इलाके में एक नक्सली हमले में डीआरजी के 12 सहित 17 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे।

West Bengal News Today Live

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *