देशभर में खुलेंगे 1 करोड़ डाटा सेंटर, इस एप के जरिए उठा सकेंगे PM Wi-Fi का लाभ

national pm wi-fi 2020
national pm wi-fi 2020

 दिल्ली: आज के दौर में इंटरनेट हम सबकी जरुरत बन चुका है, जाहिर है की किसी भी जानकारी को प्राप्त करने के लिए हम इंटरनेट पर निर्भर रहते हैं. वहीं कई ऐसे इलाके है, जहा हमें इंटरनेट स्पीड के साथ ही इंटरनेट सुविधा मिलने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है. इन दिक्कतों को देखते हुए सरकार ने बुधवार को लाखों लोगों को वाई-फाई हॉटस्पॉट स्थापित करने की अनुमति दे दी है।

national pm wi-fi
national pm wi-fi

PM-WANI एप के जरिए मिलेगा इंटरनेट- 

बता दें कि PM-WANI एप्प के जरिये कोई भी इस सुविधा का लाभ उठा सकेगा.  जिसमें  किसी भी वाई-फाई प्रोवाइडर को केवल एक बार पंजीकरण की आवश्यकता होगी, और उसके बाद देश भर में कहीं भी PM-WANI एप का उपयोग करने के लिए फिर से रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं होगी. वहीं इस सेवा को ‘‘PM-WANI ’’ के नाम से जाना जाएग

दरअसल यह सभी यूजर्स के लिए इंटरनेट को काफी सहज और सरल बनाता है, और इसके जरिए उन यूजर्स को काफी मदद मिलेगी जिन्हें वीडियो, फिल्में, या खेल जैसी सामग्री देखने पर तेज स्पीड इंटरनेट की आवश्यकता हो सकती है। बता दें कि लोगों को इंटरनेट के लिए अब किसी भी बड़ी कंपनी या बड़े प्लान की ज़रूरत नहीं होगी. मुल्क के दूर-दराज़ के इलाकों में भी वाई-फाई की सहूलत मिलेगी।

फिलहाल नरेंद्र मोदी सरकार की केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दूरसंचार विभाग को देशभर में 1 करोड़  पब्लिक डेटा ऑफिस के जरिए नेशनल Wi-Fi ग्रिड को मंजूरी दे दी है. और इसके माध्यम से सार्वजनिक रूप से वाई-फाई सेवा प्रदान करने का नेटवर्क तैयार करने में काफी मदद मिलेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.