National Film Awards: मनोज वाजपेयी से लेकर कंगना तक इन सितारों को मिले राष्ट्रीय पुरस्कार

National Film Awards
National Film Awards

नई दिल्लीः सोमवार को 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा की गई जिसमें मनोज बाजपेयी और साउथ एक्टर धनुष को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. मनोज बाजपेयी को ये नेशनल अवॉर्ड भोसले फिल्म के लिए तो वहीं धनुष को तमिल फिल्म असुरन के लिए ये सम्मान दिया गया. तो वहीं कंगना रनौत को इस साल सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के सम्मान से नवाज़ा गया है।

national film awards
national film awards

बेस्ट फीचर फिल्म

बता दें की कंगना को ये अवॉर्ड झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित फिल्म मणिकर्णिका और पंगा के लिए दिया गया है. दोनो ही फिल्मों में कंगना की एक्टिंग की काफी तारीफ हुई थी. वहीं अगर बेस्ट फीचर फिल्म सुशांत सिंह राजपूत की छिछोरे चुनी गई है. हालांकि सुशांत सिंह राजपूत आज हमारे बीच नहीं है लेकिन इस फिल्म का बेस्ट फीचर फिल्म में आना उनकी बेहतरीन अदाकारी का उदाहरण है।

जावेद अख्तर मानहानि केस में कंगना रनौत के खिलाफ जारी हुआ वारंट

राष्ट्रीय पुरस्कारों की घोषणा

दरअसल बीते साल कोविड के चलते 2019 की बेहतरीन फिल्मों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कारों की घोषणा नहीं हुई थी लिहाज़ा इस बार उन अवॉर्ड्स का ऐलान कर दिया गया है. वहीं बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस के अलावा और भी कई नाम छाए नेशनल अवॉर्ड में चमके हैं. इनमें केसरी के तेरी मिट्टी गाने के लिए बी प्राक को बेस्ट बेस्टर मेल प्लेबैक सिंगर, बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस – पल्लवी जोशी (ताशकंद फाइल्स के लिए), बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड बिरयानी के निर्देशक जोनाकी पोरुआ और लता भगवान कारे के निर्देशक पिकासो को दिया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *