Mumbai Lockdown: फिर लग सकता है लॉकडाउन, CM उद्धव ने कही ये बात

Mumbai Lockdown
Mumbai Lockdown

नई दिल्ली: Mumbai Lockdown: महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में लगातार बेतहाशा इज़ाफा हो रहा है। इसी के मद्देनज़र रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने संबंधित अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण की स्थिती को लेकर एक अहम बैठक की। इस बैठक में सीएम उद्धव ने अधिकारियों को साफ-साफ निर्देश दिए कि अगर लोग कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं तो लॉकडाउन का रोडमैप तैयार किया जाए।

Corona Holi: होली पर कोरोना का साया, इन छह राज्यों में डराने वाले आंकड़े

Mumbai Lockdown लगाने की ओर इशारा

राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन लगाने की ओर इशारा करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि सभी नियमों का कड़ाई से पालन हो, अगर फिर भी लोग नहीं मान रहे हैं तो लॉकडाउन के लिए रोडमैप तैयार करें। महाराष्ट्र में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है। उद्धव सरकार इसे रोकने का हर प्रयास करना चाहती है। आपको बता दें पहले लॉकडाउन में भी महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा सख्ती थी। अब फिर वैसा ही माहौल नज़र आ रहा है।

Mumbai Lockdown
CM Uddhav Thackeray

उद्धव ठाकरे ने बैठक में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर चिंता ज़ाहिर की। उन्होंने कहा कि बढ़ते मामलों के कारण स्वास्थ्य सुविधाएं कम पड़ने लगी हैं। बैठक में सरकार ने फैसला किया कि अब मंत्रालयों सहित सभी सरकारी ऑफिस में विजिटर पर अगले आदेश तक रोक रहेगी।

वेंटिलेटर और आइसोलेशन बेड की स्थिति

जानकारी के मुताबिक़ 3 लाख 57 हजार आइसोलेशन बेड में से 1 लाख 7 हजार बेड भरे हुए हैं और बाकी बेड को तेजी से भरा जा रहा है। 60 हजार 349 ऑक्सीजन बेड में से 19 हजार 930 बेड पहले ही भरे जा चुके हैं।

9 हज़ार 30 वेंटिलेटर में से 1 हज़ार 881 पर मरीजों को रखा गया है। कुछ जिलों में बेड उपलब्ध नहीं हैं और संक्रमण बढ़ने के कारण सुविधा की क्षमता में कमी पड़ रही है।

जानें क्या कहते हैं होली के रंग, मशहूर Astrologer रुचिका अरोड़ा के साथ

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *