मुंबई के मशहूर डब्बावाला एसोसिएशन का अध्यक्ष धोखाधड़ी में गिरफ्तार

mumbai dabbawala fraud case
mumbai dabbawala fraud case

नई दिल्ली : मुंबई पुलिस ने हाल ही में कर्ज धोखाधड़ी के आरोप में मुंबई डब्बावाला एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सुभाष तालेकर को गिरफ्तार किया है. सुभाष पर 22 लोगों के नाम से कर्ज लेकर उन्हें पैसा नहीं देने का आरोप है. जानकारी के मुताबिक मुंबई की घाटकोपर पुलिस ने सोमवार रात को पड़ोसी जिले पुणे के एक गांव से तालेकर को गिरफ्तार किया है।

mumbai dabbawala fraud case

बताया जा रहा है कि पुलिस ने तालेकर को उनके गांव से हिरासत में लिया. दरअसल एक अन्य डब्बावाला एसोसिएशन की शिकायत के आधार पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. आपको बता दें कि डब्बावाला महानगर में लोगों तक खाने का टिफिन उपलब्ध कराते हैं।

सहयोगी अब तक गायब-

पुलिस अधिकारी ने बताया है कि तालेकर को मंगलवार सुबह पुणे के गांव से मुंबई लाया गया. हालांकि कर्ज धोखाधड़ी मामले में तालेकर का सहयोगी एवं अन्य आरोपी विट्ठल सावंत अभी तक फरार है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है, इसी दौरान पता चला है कि पुलिस ने पिछले साल फरवरी में तालेकर एवं दो अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

धोखाधड़ी के अलावा अन्य मामले भी दर्ज-

तालेकर और उसके सहयोगी साथी पर 22 डब्बावाला के नाम पर कर्ज लेकर उन्हें पैसे नहीं देकर धोखाधड़ी करने का आरोप है. पुलिस उपायुक्त (जोन-7) प्रशांत कदम ने मामले की जानकारी देते हुए कहा है कि तालेकर के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज है. जिसके तहत उसे गिरफ्तार किया गया है, फिलहाल उसके एक और साथी की तलाश की जा रही है।

 

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published.