मुंबई : मलाड वेस्ट में बड़ा हादसा, चार मंजिला इमारत गिरने से 11 लोगों की मौत

mumbai building
mumbai building

नई दिल्लीः मुंबई के मलाड इलाके में बुधवार देर रात बड़ा हादसा हो गया, जहां न्यू कलेक्टर कंपाउंड में एक चार मंजिला इमारत गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई , जबकि 7 लोग घायल हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुंबई नगर निगम ने इसकी जानकारी दी है। इस बीच जानकारी सामने आई है कि मकान मालिक और ठेकेदार के खिलाफ मुंबई पुलिस आईपीसी की धारा 304 (2) (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज करेगी।

देश में 63 दिन बाद एक लाख से भी कम कोरोना केस, जानें ताजा आंकड़े

बचाव कार्य जारी

बीएमसी के अनुसार आसपास की इमारतों को भी खाली करवा लिया गया है, फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने और बचाव कार्य जारी है। घायलों को बीडीबीए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मलाड पश्चिम के अतिरिक्त सीपी दिलीप सावंत ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। यह एक जी+2 बिल्डिंग थी जो दूसरी बिल्डिंग पर गिरी। 11 की मौत हो गई। इस मामले की पुलिस उचित जांच करेगी और आगे की कार्रवाई करेगी।

कोरोना टीका लगाने पहुंची टीम को देख घर से भागे लोग, टीकाकरण से किया इंकार

तेज बारिश की चेतावनी

बता दें की घटना स्थल पर पहुंचे महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने कहा कि बारिश के कारण इमारतें गिर गई हैं। बचाव अभियान जारी है। घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इमारतों के मलबे को हटाया जा रहा है, मुंबई में मानसून ने तगड़ी दस्तक दे दी है। बुधवार सुबह शुरू हुई जोरदार बारिश के कारण महानगर के कई इलाकों में जलभराव हो गया।मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक तेज बारिश की चेतावनी दी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *