26/11 की बरसी : ये आतंकी मुंबई हमले में मारे गए कसाब के लिए करा रहा है प्रार्थन

mumbai attack 26/11
mumbai attack 26/11

नई दिल्ली : मुंबई हमले 26/11 की बरसी पर पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा ने इस हमले के दौरान भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा मार गिराए गए 9 आतंकवादियों व फांसी पर लटकाए गए कसाब के लिए आज प्रार्थना सभा रखी है। मुंबई हमले के 12 साल बाद पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सोहीवाल में सभा का आयोजन किया गया है। बता दें कि जमात-उद-दावा पाकिस्तान में आतकंवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का राजनीतिक चेहरा है।

mumbai attack 26/11
mumbai attack 26/11

मस्जिद में होगी प्रार्थना-

संगठन की तरफ से कैडर्स को फरमान जारी कर दिया गया है कि वे सभी इस प्रार्थना सभा में शामिल हों। कुख्यात आतंकवादी सईद जमात-उद-दावा का सरगना है। अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स में खुफिया सूत्रों के हवाले यह बताया गया है कि यह प्रार्थना सभा जमात की मस्जिदों में ही होगी।

इस सभा में मुंबई हमले में 170 लोगों का कत्लेआम करने वाले आतंकवादियों के लिए प्रार्थना की जाएगी। बता दें कि मुंबई हमले नौ आतंकवादियों को मार गिराया था और एक आतंकवादी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ लिया था। कसाब को बाद में सुप्रीम कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई थी और उसे फांसी पर लटका दिया गया था।

जिहाद के लिए कारोबारियों से मदद- 

यह मुलाकात सईद के लाहौर वाले घर में हुई थी। बैठक में जिहाद के लिए फंड्स कलेक्ट करने से जुड़ी बातें हुईं। खुफिया इनपुट्स के मुताबिक जमात और लश्कर पाकिस्तानी जमीन से पैसा इकट्ठा कर कश्मीर में मुसीबत खड़ी करना चाहते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.