रफीक बना रवि धोखे से कर रहा था शादी, लव जिहाद का मामला आया भोपाल से सामने

MP Love Jihad News
MP Love Jihad News

नई दिल्ली: भोपाल के कोलार क्षेत्र स्थित एक मंदिर में युवती से शादी करने की कोशिश करने वाले युवक के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। आरोपित युवती से शादी करने के लिए रफीक से रवि बन गया था।

MP Love Jihad News
MP Love Jihad News

पुलिस के अनुसार औबेदुल्लागंज निवासी 23 साल की युवती चार साल पहले बीमार थी, उसे चलने-फिरने में परेशानी होती थी, इस दौरान होशंगाबाद निवासी 23 वर्षीय युवक उसके पैरों की मालिश के लिए आता था। उसने अपना नाम रवि यादव बताया था। करीब साल भर पहले युवती के घर वालों ने उसे मोबाइल दिया था, जिससे वह कथित रवि से बात करने लगी। इस दौरान रवि ने युवती से अपने प्रेम का इजहार करते हुए शादी की बात की। परिचय के लिए आरोपित ने अपना आधार कार्ड दिया। बाद में परिवार वाले भी शादी के लिए तैयार हो गए और रविवार 27 दिसंबर को एक मंदिर में शादी करना तय हुआ। शादी से पहले हिंदू संगठन के लोगों को इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस युवक को थाने ले गई और पूछताछ की, आरोपित ने पूछताछ में कुबूल किया कि उसका वास्तविक नाम मोहम्मद रफीक है।

MP Love Jihad News
MP Love Jihad News

युवती ने कोलार थाना जाकर आरोपी रवि उर्फ मोहम्मद रफीक के खिलाफ शिकायत की। इस पर पुलिस ने शून्य पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया, हालांकि जांच में यह बात भी सामने आई है कि शादी से पहले आरोपित ने युवती के परिजनों का अपना सही नाम बता दिया था।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.