मुंबई में भारी बारिश से कई इलाकों में भरा पानी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: मुंबई में आज मानसून ने दस्तक दे दी है, सुबह से ही लगातार बारिश हो रही है. जोरदार बारिश से ठाणे समेत कई इलाकों में पानी भर गया है. भारी बारिश से पानी में रेलवे ट्रैक डूब गया है।पानी में पटरियां डूबने से ट्रेनों की आवाजाही में मुश्किल है। ऐसे में लोकल रेलवे सेवा को बंद किया गया है।मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए मुंबई और आस पास के इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

देश में 63 दिन बाद एक लाख से भी कम कोरोना केस, जानें ताजा आंकड़े

प्री-मानसून बारिश

मौसम विभाग की मानें तो बिहार में प्री-मानसून बारिश हो रही है। 12 जून के बाद यहां पर मानसून पहुंचेगा। उत्तरी बिहार के कई जिलों में बुधवार सुबह से बारिश हो रही है। वहीं झारखंड के धनबाद जिले में बादल बरस रहे हैं। मौसम विभाग ने 13 राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया है।

स्वास्थ्यकर्मी ने काटे कोरोना मरीजों के बाल और दाढ़ी, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

यूपी में भी बदला मौसम

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया है। बिहार की सीमा से सटे पूर्वांचल के कई जिलों में सुबह-सुबह हल्‍की बारिश हुई। प्रदेश के करीब 15 जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना है। अनुमान है कि इन जिलों में करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के तेज झोंके चल सकते हैं। कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *