पीएम मोदी ने काशी को दिया दीवाली का उपहार, करोड़ों ₹ की योजनाओं की शुरुआत

modi on varanashi
modi on varanashi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को दिवाली का तोहफा दिया है पीएम मोदी ने करीब 614 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि काशी में जो भी हो रहा है वो बाबा विश्वनाथ की कृपा से हो रहा है.

 

modi on varanashi
modi on varanashi

मोदी ने कहा कि कोरोना काल में भी काशी नहीं रुकी, लगातार काम जारी रहा. कोरोना के खिलाफ काशी ने बेहतर लड़ाई लड़ी. पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में कोरोना काल काशी की रफ़्तार नहीं हुई कम , इसके लिए मुख्यमंत्री योगी जी की टीम को बहुत बधाई. वाराणसी में शहर-देहात की विकास योजनाओं में संस्कृति-आधुनिकता का ध्यान रखा जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि काशीवासियों से लोगों को प्रेरणा मिलती है

आम लोगों से भी की बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां वाराणसी के लोगों से बात की. पीएम मोदी ने बास्केटबॉल प्लेयर प्रशांति से चर्चा की. वाराणसी के स्टेडियम में चेंजिंग रूम बनाने को लेकर प्रशांति ने पीएम मोदी का शुक्रिया किया. इसके अलावा पीएम मोदी ने एक व्यापारी से बात करते हुए अपील की और कहा कि मजदूरों के लिए फैक्ट्री में अच्छी व्यवस्था करनी चाहिए.

कल किया था ट्वीट-

पीएम नरेंद्र मोदी ने कल ट्वीट करके कहा था, ‘वाराणसी की विकास यात्रा में कल एक महत्वपूर्ण अध्याय जुड़ने वाला है. सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करूंगा. इनमें कृषि एवं पर्यटन के साथ बुनियादी सुविधाओं से जुड़े अन्य प्रोजेक्ट भी शामिल हैं.’

काशी को मिलेंगे दिवाली गिफ्ट-

पीएम मोदी के वर्चुअली तोहफे के बारे में मुख्य रूप से स्मार्ट सिटी के तहत हुए विकास, पंचक्रोशी यात्रा को और अधिक सुलभ, बिजली के तारों से शहर को मुक्ति, मल्टीलेवल पार्किंग और वाराणसी कैसे आध्यात्मिक के साथ ही और अधिक विकसित हो इसपर काम हो रहा है.

Leave a comment

Your email address will not be published.