CBSE : बोर्ड परीक्षाएं रद्द होने पर बोले मिर्ज़ापुर के मुन्ना भैया, कहा पॉलिटिकल रैली ज्यादा जरूरी

CBSE
CBSE

नई दिल्लीः कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए केंद्र सरकार ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE ) की 10वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं और 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी हैं. इस मामले को लेकर बीते दिन से ही सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है, हाल ही में मिर्जापुर एक्टर दिव्येंदु शर्मा ने भी एक ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

CM अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से की अपील ‘CBSE की परीक्षाएं रद्द हों’

दिव्येंदुर शर्मा ने किया ट्वीट

बता दें की दिव्येंदु शर्मा ने CBSE बोर्ड की परीक्षाएं रद्द होने को लेकर अपना रिएक्शन देते हुए ट्वीट में लिखा, “सब स्थगित हो सकता है, लेकिन राजनैतिक रैलियां. मुझे लगता है कि यह जरूरी सेवाओं के अंतर्गत आती हैं. “मिर्जापुर’ के मुन्ना भैया यानी दिव्येंदुर शर्मा का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है, साथ ही यूजर जमकर इसपर कमेंट भी कर रहे हैं. परीक्षाओं को लेकर बीते बुधवार को शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल, केंद्रीय शिक्षा सचिव तथा अन्य अधिकारियों की बैठक हुई थी. इस दौरान ही परीक्षाओं को रद्द और स्थगित करने का फैसला लिया गया।

परीक्षाओं पर कोरोना का पहरा

बता दें कि देश में 4 मई, 2021 को कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू हो रही थीं, लेकिन कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले और रिकॉर्ड तोड़ संक्रमण के केस को देखते हुए परीक्षाओं को रद्द या टालने की मांग की जा रही थी. रिकॉर्ड तोड़ केस को देखते हुए केंद्र सरकार ने 10वीं की बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया. वहीं, दूसरी और 12वीं की परीक्षाओं को टालने का निर्णय लिया गया. बताया जा रहा है कि 12वीं की परीक्षाएं जून महीने में स्थिति का जायजा लेने के बाद ही घोषित की जाएंगी।

https://www.youtube.com/watch?v=Q_EB0WLH2NU

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *