Mini Lockdown: इस गांव के लोग गए थे तेरहवीं का मृत्यु भोज खाने, 93 लोग संक्रमित

Mini Lockdown
Mini Lockdown

नई दिल्लीः महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की दूसरी लहर बेकाबू हो चुकी है। आज रात से 15 दिन का मिनी लॉकडाउन(Mini Lockdown) लगाया जा रहा है। इस बीच प्रदेश के बुलढाणा जिले से लोगों की लापरवाही की डराने वाली खबर आई है। महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में एक गांव में भोज के बाद से कोरोना विस्फोट हो गया है। जब कोरोना ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है, ऐसे में एक भोज में शामिल हुए लोगों में से 93 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि बुलढाणा जिले के पोटा गांव में अब तक 93 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। स्थानीय अधिकारियों ने 700 से अधिक लोगों की जनसंख्या वाले पोटा गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि इस महीने की शुरुआत में एक जांच शिविर में 15 ग्रामीण संक्रमित पाए गए थे और इसके कुछ दिन बाद आयोजित दूसरे शिविर में 78 लोगों में संक्रमण पाया गया था। एक कोरोना मरीज की मौत हो गई।

Mini Lockdown: मृत्यु भोज में आए ज्यादातर लोग संक्रमित

अधिकारी ने उन खबरों पर प्रतिक्रिया नहीं दी, जिनमें कहा गया कि संक्रमण का शिकार होने से पहले ज्यादातर लोग पोटा में एक भोज में शामिल हुए थे। जानकारी के मुताबिक, हाल ही में खामगांव में कोविड-19 के एक रोगी की मौत होने के बाद पोटा में तेरहवीं (मृत्यु भोज) के भोज का आयोजन किया गया था। एक ग्रामीण ने बताया कि मृत्यु भोज(Mrityu Bhoj) में बहुत से लोग शामिल हुए थे।इनमें से कई लोगों के अब कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली है।

गांव को बनाया कंटेनमेंट जोन में

अधिकारी ने कहा कि गांव को निषिद्ध क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। साथ ही शिविर लगाकर ज्यादा से जयादा लोगों की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि लक्षण वाले मरीजों को कोविड केंद्र में स्थानांतरित किया जा रहा है और बिना लक्षण वाले संक्रमितों को घर पर ही पृथकवास में रहने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

दिल्ली पर लॉकडाउन का साया मंडरा रहा है। 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *