कश्मीर में कई घंटे से हो रहे आतंकी हमले, एक आतंकी पकड़ा, जवान भी हुआ घायल

Militant Attacks in Kashmir
Militant Attacks in Kashmir

नई दिल्ली : जिला विकास परिषद के चुनावों में कश्मीर के लोगों की भागीदारी से बौखलाए आतंकियों ने घाटी में हमले तेज कर दिए हैं। वीरवार सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर तीन बजे के भीतर तीन अलग-अलग जगहों पर आतंकी हमले हुए। हालांकि इन हमलों में सुरक्षाबलों का कोई बड़ा नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन करारा जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने हिजबुल के एक आतंकी को घायल अवस्था में पकड़ लिया।

Militant Attacks in Kashmir
Militant Attacks in Kashmir

सैनिकों के ऊपर फेंके ग्रेनेड-

आज सुबह सबसे पहली आतंकी घटना जिला अनंतनाग के गुंडबाबा इलाके में घटी, दोपहर 12 बजे के करीब कुछ आतंकियों ने अवंतीपोरा के बिजबेहाड़ा अस्पताल के नजदीक सीआरपीएफ जवानों पर ग्रेनेड हमला किया। इसके बाद तीन बजे के करीब अवंतीपोरा के ही कदलबल इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त दल पर पहले तो ग्रेनेड फेंका उसके बाद गोलीबारी कर वहां से फरार हो गए। 12 बजे के करीब अवंतीपोरा के बिजबेहाड़ा इलाके में कुछ आतंकवादियों ने अस्पताल के नजदीक ड्यूटी दे रहे सीआरपीएफ के जवानों पर ग्रेनेड हमला किया।

सीआरपीएफ जवान घायल-

इस हमले में एक सीआरपीएफ जवान घायल हो गया जबकि हमलावर वहां से फरार हो गए। घायल सीआरपीएफ जवान पाटिल पदमाकर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आतंकियों की तलाश में इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। घायल सीआरपीएफ जवान पाटिल पदमाकर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आतंकियों की तलाश में इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

आतंकी की हुई पहचान-

पहला हमला दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग के गुंडबाबा इलाके में उस दौरान हुआ जब सुरक्षाकर्मी आतंकी देखे जाने की सूचना के बाद वहां सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। सुरक्षाबलों व आतंकी के बीच चली संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकी को घायल अवस्था में पकड़ लिया। इस स्थानीय आतंकी की पहचान जहीर अब्बास लोन निवासी पुलवामा के तौर पर हुई। हालांकि मुठभेड़ के दौरान उसे आत्मसमर्पण करने का मौका भी दिया गया था।

इसी बीच अवंतीपोरा के ही कदलबल इलाके में आतंकवादियों के एक अन्य दल ने सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर के संयुक्त दल को निशाना बनाते हुए पहले तो उन पर ग्रेनेड दागा फिर गोलीबारी भी की। यह तो गनिमत है कि इस हमले में किसी भी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है। इससे पहले की जवान जवाबी कार्रवाई करते आतंकी वहां से फरार हो गए। सुरक्षाबलों ने हमलावरों की तलाश में वहां भी सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

Leave a comment

Your email address will not be published.