मथुरा के मस्जिद में युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, जानिए क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मथुरा में स्थित गोवर्धन इलाके की ईदगाह में चार युवकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया मंगलवार सुबह किए गए इस हनुमान चालीसा पाठ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिस के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ऐक्शन में आई और चारों युवकों को हिरासत में ले लिया।

जानकारी के मुताबिक, मस्जिद में हनुमान चालीसा (mathura masjid hanuman chalisa) पढ़ने वाले युवकों के नाम सौरभ लंबरदार, राघव मित्तल, कान्हा और कृष्णा ठाकुर हैं ये सभी गोवर्धन इलाके में ही रहते हैं और सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल होने के बाद चारों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया मामले में मंदिर के सेवायत गोस्वामी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि 29 अक्टूबर को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे फैजल खान और चांद मोहम्मद जो दिल्ली के खुदाई खिदमतगार संस्था के सदस्य हैं, इसी संस्था के आलोक रतन और नीलेश गुप्ता के साथ आए एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि मुस्लिम युवकों ने बिना अनुमति लिए और जानकारी के मंदिर प्रांगण में नमाज अदा की और नमाज पढ़ते हुए के अपने फोटो अपने साथियों से सोशल मीडिया पर वायरल कराए। इनके इस कृत्य से हिन्दू समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं और आस्था को गहरी चोट पहुंची है। साथ ही एफआईआर में इनके किसी विदेशी मुस्लिम संगठन से जुड़े होने की सम्भावना भी व्यक्त की गई थी।

आपको बता दें कि इससे पहले दो मुस्लिम युवकों द्वारा नंदगांव स्थित नंदबाबा मंदिर में नमाज अदा करने के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे जिसके बाद यूपी पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया था हिरासत में लिए गए लोगों की पहचान फैजल खान और चांद मोहम्मद के रूप में हुई थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.