हॉलीवुड गायिका Marry Milben ने किया कृषि कानून का समर्थन, कहा PM मोदी पर पूरा भरोसा

master-stroke/hollywood-singer-mary-millben-supports-indian-farm-laws-expresses-faith-in-pm-modi
master-stroke/hollywood-singer-mary-millben-supports-indian-farm-laws-expresses-faith-in-pm-modi

नई दिल्ली : किसान आंदोलन को समर्थन देने के नाम पर जो इंटरनेशनल एजेंडा चलाया जा रहा है उसके खिलाफ अफ्रीकी-अमेरिकी मूल की मशहूर हस्ती मैरी मिलबेन पीएम मोदी के साथ खड़ी हैं. उन्होंने कहा है किआज मैं अपने भारतीय भाइयों और बहनों के साथ खड़ी हूं. नए किसान कानूनों से भारतीय किसानों की जिंदगी बेहतर बनाने की प्रधानमंत्री मोदी के विजन पर पूरा भरोसा है. दुनिया की अर्थव्यवस्था में कृषि का अहम हिस्सा है. किसान किसी भी देश की रीढ़ की हड्डी होते हैं. खेतों में काम करने वालों (किसान) और देश की रक्षा करने वालों का हमें खास ख्याल रखना चाहिए… ये समय है कि हम देश के शांतिदूतों के लिए अपनी आवाज उठाएं.

master-stroke/hollywood-singer-mary-millben-supports-indian-farm-laws-expresses-faith-in-pm-modi
master-stroke/hollywood-singer-mary-millben-supports-indian-farm-laws-expresses-faith-in-pm-modi

अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना आई किसानों के समर्थन में, जानें क्या लिखा

मैरी मिलबेन ने ट्वीट कर कहा

‘आज, मैं अपने भारतीय भाइयों और बहनों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करती हूं। मुझे भारत में नए सुधारों के माध्यम से भारतीय किसानों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए महामहिम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण पर पूरा भरोसा है। कृषि वैश्विक अर्थ व्यवस्था का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। किसान किसी भी देश के पारिस्थितिकी तंत्र की रीढ़ हैं। हमें हमेशा उन लोगों का ध्यान रखना चाहिए जो भूमि (किसानों) का काम करते हैं और जो भूमि (सैनिकों) की रक्षा करते हैं। अब शांति के राजदूतों के ऊपर उठने का समय है।’

किसानों की कवरेज के लिए गए मीडियाकर्मी तो लूट ली गाड़ी व अन्य सामान

वैश्विक आवाज बन गई हैं मैरी-

बता दें कि मैरी लगातार तीन अमेरिकी राष्‍ट्रपतियों (राष्‍ट्रपति जॉर्ज डब्‍ल्‍यू बुश, राष्‍ट्रपति बराक ओबामा और राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप), अंतरराष्‍ट्रीय रॉयल्टी और वैश्विक नेताओं के लिए प्रदर्शन करने वाली दुनिया की नई आवाज़ों में से एक है। इसके अलावा, मैरी को व्हाइट हाउस, यूनाइटेड स्टेट्स कांग्रेस, नेशनल फुटबॉल लीग, नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन, मेजर लीग बेसबॉल, ऑफ-ब्रॉडवे और दुनिया भर के कंसर्ट हॉल में चित्रित किया गया है। सांस्कृतिक कूटनीति के तहत मैरी सांस्कृतिक के माध्यम से शांति और दोस्ती को बढ़ावा देने और दुनिया को एकजुट करने और उन्हें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने की दिशा में एक वैश्विक आवाज बन गई है।

विदेश मंत्रालय में उठी आवाज-

विदेश मंत्रालय ने बुधवार को किसान आंदोलन को लेकर वैश्विक स्तर पर उठ रही आवाज़ों पर एक बयान जारी किया है। बयान में कहा गया, ‘भारत की संसद ने एक पूर्ण बहस और चर्चा के बाद, कृषि क्षेत्र से संबंधित सुधारवादी कानूनों को पारित किया है। इन सुधारों ने विस्तारित बाजार पहुंच प्रदान की और किसानों को अधिक लचीलापन दिया। उन्होंने आर्थिक और पारिस्थितिक रूप से टिकाऊ खेती का मार्ग भी प्रशस्त किया है।

‘ बयान में आगे लिखा है- ‘भारत के कुछ हिस्सों में किसानों के एक बहुत छोटे वर्ग ने इन कानूनों का विरोध किया है। प्रदर्शनकारियों की भावनाओं का सम्मान करते हुए, भारत सरकार ने उनके प्रतिनिधियों के साथ बातचीत शुरू की है। केंद्रीय मंत्री वार्ता का हिस्सा रहे हैं, और 11 दौर की वार्ता हो चुकी है। सरकार ने कानूनों को होल्ड पर रखने की भी पेशकश की है, जो प्रस्ताव भारत के प्रधानमंत्री ने खुद दोहराया है।’

Leave a comment

Your email address will not be published.