आपके घर के पास कहां लग रहा है कोरोना टीका, ऐसे जानिए

नई दिल्लीः देश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। तो वहीं कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण भी शुरू हो गया है, इस दौरान अब अब निजी अस्पतालों को भी कोरोना टीका लगाने की अनुमति दे दी गई है। cowin पोर्टल और आरोग्य सेतु एप के जरिए कोरोना टीका के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गए है। लेकिन यदि आप यह जानना चाहते हैं कि आसपास कहां पर कोरोना टीकाकरण केंद्र है तो यह खबर जरूर पढ़े ।

mapmyindia corona vaccination centre
mapmyindia corona vaccination centre

बता दें की MapmyIndia ने अपने मैप के लिए एक नया अपडेट जारी किया है, जिसके बाद आप MapmyIndia पर ही जान सकेंगे कि आपके आसपास कहां पर कोरोना का टीका लग रहा है। डाटा के लिए मैपमायइंडिया ने CoWIN पोर्टल के साथ साझेदारी की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि MapmyIndia एक मेड इन इंडिया मैपिंग एप और पोर्टल है जिसका मुकाबला गूगल मैप्स और एपल मैप से है।

mapmyindia corona vaccination centre
mapmyindia corona vaccination centre

ऐसे खोजें कोरोना टीकाकरण केंद्र

सबसे पहले अपने फोन में MapmyIndia Move एप को डाउनलोड करें या फिर MapmyIndia की वेबसाइट पर जाएं, इसके बाद लॉगिन करें। इसके बाद सर्च बॉक्स में current location के टैब पर क्लिक करें या फिर अपना एड्रेस डालें। अब लेफ्ट में दिख रहे Vaccination Centres के विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद आपको कोरोना वैक्सीन के लोगो के साथ आपको नजदीकी कोरोना टीकाकरण केंद्र की जानकारी मिल जाएगी।

Covid-19 : देश में नहीं थम रहे कोरोना के मामले, इन राज्यों में फिर लगा लॉकडाउन

देश में टीकाकरण-

गौरतलब है कि देश में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो चुका है। इस चरण में 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा। इसके साथ ही 45 से 60 वर्ष तक के उम्र के ऐसे लोगों को भी टीका लगाया जाएगा जो गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। टीकाकरण के रजिस्ट्रेशन और आपको अपने साथ अधिूसचित पहचान पत्र साथ रखना होगा।

https://www.youtube.com/watch?v=MZ1JMshcGiU

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *