PM Modi आज करेंगे 2021 की पहली ‘मन की बात’ इन मुद्दों पर होगी बात

man ki baat
man ki baat

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 2021 नए साल में पहली बार रेडियो पर ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देशवासियों के साथ खुलकर संवाद करेंगे। बताया जरा है कि पीएम मोदी का यह कार्यक्रम तब हो रहा है, जब राजधानी नई दिल्‍ली में नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन तेजी से चल रहा है। वहीं एक दिन बाद यानि कल को देश का आम बजट भी पेश किया जाएगा। कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने कृषि कानूनों समेत अन्‍य मसलों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा भी खोल रखा है।

man ki baat
man ki baat

हम तो पूछेंगे: VHP के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार का Exclusive Interview

किसान संगठनों को भी संदेश-

प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में सार्थक चर्चा हो और संसद सही व कुशल रूप से चले, इसके लिए शनिवार को सर्वदलीय बैठक भी बुलाई थी। साथ ही किसान संगठनों को भी संदेश दिया था कि चर्चा फिर से शुरू की जानी चाहिए। सरकार आज भी अपने प्रस्ताव पर कायम है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आप उस प्रस्ताव पर सोच विचार कर लें, मैं आपके एक फोन कॉल का इंतजार कर रहा हूं।आप जब कहेंगे मैं आगे की बैठक के लिए व्यवस्था करवा दूंगा। ऐसे में इस महत्वपूर्ण विषय पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मन की बात के कार्यक्रम में रख सकते है।

man ki baat
man ki baat

कोविड-19 टीकाकरण पर भी बात-

मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी कोविड-19 टीकाकरण पर भी अपनी बात रख सकते हैं। प्रधानमंत्री का संवाद सुबह 11 बजे शुरू होगा। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी को लोग उनके ऑफिसियल ट्विटर पेज और भाजपा के ट्वि‍टर और फेसबुक पेज पर भी सुन सकते हैं। इसके अलावा मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी, डीडी और नरेंद्र मोदी ऐप पर भी किया जाएगा। मोबाइल फोन पर इस कार्यक्रम को सुनने के लिए 1922 नंबर पर मिस्‍ड कॉल किया जा सकता है।

हर बार इस कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री मोदी बेहद महत्‍वपूर्ण मसलों पर अपने विचार देशवासियों के साथ साझा करते हैं। ‘मन की बात’ कार्यक्रम का यह 73 संस्‍करण है, जिसे किसान आंदोलन, बजट सत्र और विपक्षी लामबंदी को लेकर बेहद महत्‍व माना जा रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.