बंगाल की संस्कृति को नष्ट कर देगी भाजपा- ममता बनर्जी

Mamta banerjee News
Mamta banerjee News

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में सियासत गर्मी बढ़ती ही जा रही है, इस बीच टीएमसी चीफ व सीएम ममता बनर्जी आज मंगलवार को बीरभूम जिले के बोलपुर पहुंची. संवाददाताओं से बात करते हुए ममता ने कहा कि गड़बड़ी पैदा कर राज्य के राजनीतिक तानाबाना को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है. यहां उन्‍होंने बीजेपी पर हमला बोला, सीएम ममता बनर्जी ने कहा- बंगाल की संस्कृति को नष्ट करने के लिए षड्यंत्र रचे जा रहे हैं. ममता ने कहा, मैं विश्‍व-भारती के खिलाफ किए जा रहे अपमानजनक बयान पसंद नहीं करती हूं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बोलपुर रैली में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, जो लोग महात्मा गांधी और देश के अन्य महापुरूषों का सम्मान नहीं करते, वे ‘सोनार बांग्ला’ बनाने की बात करते हैं.

Mamta banerjee News

ममता बनर्जी ने कहा, जब मैं विश्व-भारती में सांप्रदायिक राजनीति के लिए कोशिशें होते देखती हूं, तो मुझे बुरा लगता है. विश्व-भारती के कुलपति भाजपा के आदमी हैं, वह सांप्रदायिक राजनीति को बढ़ावा दे रहे हैं, विश्वविद्यालय की धरोहर को नुकसान पहुंचा रहे हैं. पश्चिम बंगाल की बोलपुर की रैली में ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के कुछ नेताओं द्वारा हाल ही में बीजेपी में शामिल होने पर कहा, जनता हमारे साथ है. आप कुछ विधायकों को खरीद सकते हैं, लेकिन तृणमूल कांग्रेस को नहीं खरीद सकते हो.

Mamta banerjee News

बता दें कि प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल के शांतिनिकेतन स्थित विश्व भारती विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित किया था. समारोह के दौरान राज्यपाल जगदीप धनखड़ और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी उपस्थित थे. इसके बाद पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को विश्व भारती विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में शामिल होने का न्योता नहीं दिया गया था.

 

Leave a comment

Your email address will not be published.