सरकार को सकारात्मक सुझाव देना राजनीति नहीं, जिम्मेदारी है : भूपेंद्र हुड्डा

नई दिल्लीः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कोरोनाकाल को लेकर कहा कि इस समय प्रतिपक्ष सरकार को पूर्ण सहयोग दे रहा है और आगे भी देता रहेगा। लेकिन इस दौरान जन समस्याओं को उजागर और सकारात्मक सुझाव देना भी विपक्ष की जिम्मेदारी है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने जीवन में कभी महामारी और आपदा जैसे मुद्दों पर राजनीति नहीं की है।

Corona Update : देश में फिर बढ़े कोरोना मामले, बीते 24 घंटे में 2 लाख नए केस

भूपेंद्र हुड्डा ने दी प्रतिक्रिया

दरअसल मुख्यमंत्री के कथन ‘विपक्ष सहयोग दे तो हम तैयार है’ पर प्रतिक्रिया देते हुए हुड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री करोना के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाने से क्यों हिचक रहे हैं। हुड्डा ने कहा कि प्रजातंत्र में सत्ता पक्ष और विपक्ष की अपनी-अपनी भूमिका होती है। कई मुद्दों पर दोनों पक्षों को जनहित में एकजुट होकर काम करने की जरूरत पड़ती है।

कोरोना मरीजों को बड़ी राहत, बाल फार्मा ने लांच की एंटी वायरल दवा Favipiravir

मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी

ऐसे में प्रदेश के मुखिया होने के नाते मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी बनती है कि वो आपदा के इस दौर में प्रतिपक्ष का भी सहयोग लें। बीजेपी शासित अन्य राज्यों में भी कोरोना पर विचार-विमर्श के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई गई हैं। लेकिन यह समझ से परे है कि हरियाणा सरकार ने अब तक ऐसा क्यों नहीं किया। अगर प्रदेश सरकार विपक्ष के साथ मंथन करके उसके सुझावों पर काम करेगी तो इसका लाभ जनता को मिलेगा।

कोरोना के बीच दिल्ली में अब डेंगू-चिकनगुनिया का खतरा, टूटा 8 साल का रिकॉर्ड

लोगों तक पहुंचाई मदद

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री के पास तमाम संसाधन होते हैं और पूरा तंत्र उनके निर्देश पर काम करता है। इसलिए जिम्मेदार विपक्ष होने के नाते हमने हमेशा जनता की समस्याएं सरकार तक पहुंचाने का काम किया है। पिछले दिनों ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और दवाइयों की कमी की वजह से प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ था। हमने लगातार सरकार तक यह बात पहुंचाने का काम किया। इतना ही नहीं हमारे तमाम विधायकों और इकलौते सांसद ने सीमित संसाधनों के बावजूद अपने स्तर पर लोगों की यथासंभव मदद की।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *