देश में बढ़ रहा कोरोना संकट, महराष्‍ट्र में लॉकडाउन तो पंजाब में फिर बंद हुए स्कूल

maharashtra lockdown
maharashtra lockdown

नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों ने राज्य सरकारों के ऊपर चिंता का विषय फिर से बना दिया है। हर तरह के उपायों के बाद भी कई राज्यों में स्थिति नियंत्रण से बाहर होती जा रही है। देश में लगभग ढाई महीने के बाद एक दिन में 24 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। महराष्‍ट्र, पंजाब, केरल, गुजरात, तमिलनाडु और कर्नाटक में सबसे ज्‍यादा मामले सामने आ रहे है। राजधानी दिल्ली में भी नए मामलों में काफी ज्यादा इजाफा हो रहा है। वहीं, पंजाब में एक बार फिर स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है।

maharashtra lockdown
maharashtra lockdown

राज्यों में फिर से लॉकडाउन

महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण बेकाबू होता दिख रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते औरंगाबाद, नागपुर, परभणी और पुणे में एक बार फिर लॉकडाउन लगाया गया है। महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों के दौरान 15 हजार से अधिक नए केस सामने आये है। औरंगाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वीकेंड पर पूरी तरह लॉकडाउन लगाया दिया गया है। नागपुर में 15 से 21 मार्च के बीच लाकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान निजी कार्यालय बंद रहेंगे जबकि सरकारी दफ्तरों में 25 प्रतिशत कर्मियों के साथ कामकाज होगा। जरूरी सामानों की आपूर्ति करने वाली दुकानें खुली रहेंगी।

maharashtra lockdown
maharashtra lockdown

पंजाब में फिर बंद कराए स्कूल

बीते कुछ दिनों में ऐसा देखा गया की पंजाब में भी कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है। बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में एक बार फिर स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है।13 मार्च से ये आदेश लागू होगा। इस दौरान 12वीं कक्षा तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों बंद रहेंगे।

Covid-19 : दिल्ली से महाराष्ट्र तक हाल बेहाल, फिर से लगा लॉकडाउन तो क्या होंगे हालात?

दिल्ली में मिला दक्षिण अफ्रीकी स्ट्रेन 

आपको बता दे बीते दिनों से राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में 431 नए मामले आए हैं। इससे पहले एक दिन में 409 मामले मिले थे। शुक्रवार को दिल्ली में दक्षिण अफ्रीकी कोरोना वायरस के स्ट्रेन का संदिग्ध मरीज मिला। मरीज का लोकनायक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *