देश में Lockdown की आहट, अब होगी शराब की होम डिलीवरी, जानें ये नियम

Maharashtra Lockdown
Maharashtra Lockdown

नई दिल्ली। Maharashtra Lockdown : कोरोना संक्रमण के तेजी से खराब होते हालात को काबू में करने के लिए महाराष्ट्र सरकार दो से तीन हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन पर विचार कर रही है। सरकार ने पहले ही वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कफ्र्यू जैसे कदम उठाए हैं। इस बीच बताया जा रहा है की बृहन्मुंबई पालिका परिषद (बीएमसी) ने महानगर में सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक शराब की होम डिलिवरी की अनुमति दे दी है। होम डिलिवरी करने वाले कर्मचारियों को कोरोना से बचाव के सभी नियमों का पालन करना होगा।

Maharashtra Lockdown
Maharashtra Lockdown

Maharashtra Lockdown: एकमात्र विकल्प

वहीं बता दें बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राज्य में कोरोना की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन के सिवाय दूसरा कोई विकल्प नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए कठिन निर्णय लेने का वक्त आ गया है। अब लॉकडाउन के सिवाय कोई और विकल्प नहीं दिख रहा है।

Maharashtra Lockdown
Maharashtra Lockdown

सख्त पाबंदियों का निर्णय 

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक चह्वाण ने सुझाव दिया कि सख्त पाबंदियां लगाते समय जरूरतमंद वर्ग का ख्याल रखा जाना चाहिए। साथ ही, सरकार द्वारा लिए गए निर्णय को जनता तक ठीक से पहुंचाया जाना चाहिए, ताकि भ्रम की स्थिति से बचा जा सके। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार रात से लेकर सोमवार सुबह 7 बजे तक वीकेंड लॉकडाउन भी लागू कर दिया है। इस दौरान भोजन और आवश्यक आपूर्ति की होम डिलीवरी और विभिन्न परीक्षा देने वाले छात्रों की आवाजाही की अनुमति है।

Maharashtra Again Lockdown! आज रात जनता को संबोधित करेंगे सीएम उद्धव

महाराष्ट्र के टूटे सारे रिकॉर्ड 

वैसे महाराष्ट्र में देश के अन्य राज्य के मुकाबले आते नए कोरोना मामलों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड लगातार टूट रहे हैं। हालात ये कि अन्य राज्यों के मुकाबले महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को जारी कोरोना वायरस के आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 58,993 नए मामले सामने आए थे।

 

Shopian Encounter Today | Terrorist Attack In Jammu Kashmir Today | Shopian Encounter Today Status

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *