महाराष्ट्र के इस किसान ने दूध और किसानी के काम से खरीदा 30 करोड़ का हेलिकॉप्टर

maharashtra kisan bought helicopter
maharashtra kisan bought helicopter

नई दिल्ली : भारत में महाराष्ट्र के एक किसान ने सब को हैरान कर दिया जब दूध बेचने वाले किसान ने एक हेलिकॉप्टर को खरीद लिया। लेकिन यह सच है, दरअसल महाराष्ट्र के भिवंडी शहर में रहने वाले किसान और व्यापारी जनार्दन भोइर ने व्यापार के सिलसिले में देश में भ्रमण करने के लिए जाना पड़ता है। भोइर किसानी का काम के साथ बिल्डींग बनाने का भी काम करते है। और हाल में ही उन्होंने डेयरी का व्यापार भी शुरू किया है। जिस के चलते उन्हें काम के सिलसिले में देश के अलग-अलग हिस्सों का भ्रमण करना पड़ता है।

डेयरी व्यापार
maharashtra kisan bought helicopter

30 करोड़ में खरीदा हेलिकॉप्टर

अपनी यात्रा को सुगम बनाने और समय बचाने के लिए किसान ने 30 करोड़ रुपए का एक हेलिकॉप्टर खरीदा है। किसान जनार्दन का कहना है कि उन्हें डेयरी व्यापार को लेकर अक्सर पंजाब, हरियाणा राजस्थान और गुजरात आना-जाना पड़ता है,उसी की वजह से उन्होंने हेलिकॉप्टर खरीदा है। अपनी डेयरी व्यवसाय और खेती की देखभाल के लिए अक्सर इसकी आवश्यकता महसूस होती थी।

चुनाव से पहले RSS प्रमुख मोहन भागवत मिलने पहुंचे अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के घर

2.5 एकड़ जमीन पर बनाया हेलिपैड

जनार्दन भोईर ने हेलिकॉप्टर के रखरखाव के लिए सुरक्षा दीवार के साथ 2.5 एकड़ जमीन में एक हेलिपैड भी बनाया है। साथ ही हेलिकॉप्टर के लिए गैरेज, एक पायलट रूम और एक तकनीशियन रूम भी बनाया गया है। 15 मार्च को उनके हेलिकॉप्टर की डिलीवरी होनी है।

गोदाम से होती है कमाई

भिवंडी इलाके में कई बड़ी कंपनियों के गोदाम हैं, जिससे उनके मालिकों को अच्छा किराया मिलता होता है। उसकी वजह से ग्रामीण इलाका आर्थिक रूप से इतना समृद्ध है कि इस इलाके में बड़ी और महंगी गड़ियां मसलन, मर्सिडीज, फॉरच्यूनर, बीएमडब्लू, रेंज रोवर आदि अच्छी खासी संख्या में दिख जाती है। जनार्दन भोइर के पास भी कई गोदाम हैं। उसी की कारण ही वह अच्छा पैसा कमाते हैं। इसी वजह से किसान भी हेलिकॉप्टर खरिद पा रहे है।

Leave a comment

Your email address will not be published.