महाराष्ट्र में 27 हज़ार नए मामले, CM उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे भी COVID पॉजिटिव

aditya thackrey tests corona positive
aditya thackrey tests corona positive

नई दिल्ली : देश में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार एक बार फिरसे बढ़ती नज़र आ रही है। पिछले 24 घंटे में करीब 41 हजार नए कोरोना केस सामने आए हैं। कोरोना (Covid-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार एक्शन में है. कोरोना के भीषण प्रकोप को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र से आने-जाने वाले यात्री बसों पर 20 मार्च से रोक लगा दी है। जबकि भोपाल, इंदौर और जबलपुर में 21 मार्च को लॉकडाउन रहेगा। इसके अलावा पंजाब, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के कई शहरों में 31 मार्च तक स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे।

corona in mahrashtra
corona in mahrashtra

शिवसेना मंत्री आदित्य ठाकरे कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र इस वक्त कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है । संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार एक बार फिर से कड़े कदम उठाने पर विचार कर रही है। वहीं दूसरी ओर खबर है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और प्रदेश सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

Coronavirus : PM मोदी ने दिए सख्त निर्देश कहा- दवाई के साथ अब कड़ाई भी

ट्वीट कर दी जानकारी

महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने शनिवार को कहा कि उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने का आग्रह किया है। ठाकरे ने ट्विटर पर कहा कि कोविड-19 के हल्के लक्षण होने पर मैंने खुद की जांच करवाई थी और मैं कोविड-19 से संक्रमित हूं।

शनिवार को मिली पॉजिटिव रिपोर्ट

मुंबई उपनगर के संरक्षक मंत्री ने उनके संपर्क में आए लोगों से भी अपनी जांच करवाने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे ने कहा कि मैं सभी से यह अनुरोध करता हूं कि अपनी सतर्कता को कम ना करें, यह बेहद जरुरी है। कृपया कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करें और सुरक्षित रहें।

धारावी फिर बन रहा हॉटस्पॉट

मुंबई की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी (Dharavi) में मार्च से लेकर अब तक कोरोना वायरस के 272 मामले सामने आए हैं. जबकि फरवरी में कुल 168 मामले पाए गए थे. इस हिसाब से संक्रमण के मामले 62 प्रतिशत बढ़े हैं. हालांकि, पिछले साल के मुकाबले इस बार स्थिति से निपटने के बेहतर तरीके हैं. जानकारी के मुताबिक धारावी में एक दिन में संक्रमण के मामले इस महीने तेजी से बढ़ रहे हैं. 19 मार्च तक 272 मामले दर्ज किए गए हैं।

BMC का ये है एक्शन प्लान

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) और पुणे नगर निगम ने अपने यहां कोरोना नियंत्रण के लिए खास तरह की योजना बनाई है. बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने मुंबई के सभी निजी अस्पतालों को हर दिन कम से कम 1,000 लोगों का वैक्सीनेशन करवाने का निर्देश दिया है. इससे मुंबई में हर दिन 1 लाख नागरिकों को वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य हासिल हो सकेगा। इसके अलावा मुंबई में भीड़-भाड़ वाले स्थानों जैसे मॉल, रेलवे स्टेशन (इनबाउंड ट्रेन), MSRTC बस डिपो, हॉकर्स, मार्केट प्लेस, टूरिस्ट प्लेस, विभिन्न सरकारी स्थानों पर रैपिड एंटीजन टेस्टिंग (RAT) किए जाएंगे।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *