पीएम नरेंद्र मोदी ने बहराइच में रखी महाराजा सुहेलदेव स्मारक स्थल की आधारशिला

नई दिल्ली। देश की आजादी में बड़ी भूमिका अदा करने वाले महाराजा सुहेलदेव की जयंती पर आज उत्तर प्रदेश सरकार को बड़ा सम्मान दिया। बता दे बहराइच में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराजा सुहेलदेव स्मारक स्थल चित्तौरा पहुंचे। वहां पर वह 11 बजे शुभ मुहूर्त में स्मारक स्थल के उत्थान की आधारशिला रखी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल के माध्यम से महाराजा सुहेलदेव की गौरवगाथा का बखान करा।

Maharaja Suheldev
Maharaja Suheldev

UP Special || उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें || Uttar Pradesh Live Part-01

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्वागत- 

बहराइच के चित्तौरा झील एवं कार्यक्रम स्थल को इस अवसर पर बेहद आकर्षक ढंग से सजाया गया है। बहराइच के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर एवं कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा इस कार्यक्रम की तैयारी में लम्बे समय से लगे हैं। मंगलवार को पर्यटन मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी यहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्वागत करा।

Maharaja Suheldev
Maharaja Suheldev

पीएम मोदी कार्यक्रम के दौरान-

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा, ”अपने पराक्रम से मातृभूमि का मान बढ़ाने वाले, राष्ट्रनायक महाराजा सुहेलदेव की जन्मभूमि और ऋषि मुनियों ने जहां तप किया, बहराइच की इस पुण्यभूमि को मैं नमन करता हूं. बसंत पंचमी की आप सभी को बहुत-बहुत मंगलकामनाएं. मां सरस्वती भारत के ज्ञान-विज्ञान को और समृद्ध करें

पीएम मोदी ने कहा आज मुझे बहराइच में महाराजा सुहेलदेव जी के भव्य स्मारक के शिलान्यास का सौभाग्य मिला है. ये आधुनिक और भव्य स्मारक, ऐतिहासिक चित्तौरा झील का विकास, बहराइच पर महाराजा सुहेलदेव के आशीर्वाद को बढ़ाएगा उन्होंने कहा कि ”महाराजा सुहेलदेव जी के नाम पर बनाए गए मेडिकल कॉलेज को एक नया और भव्य भवन भी मिला है.”

उन्होंने ये भी कहा ‘भारत का इतिहास सिर्फ वो नहीं है, जो देश को गुलाम बनाने वालों, गुलामी की मानसिकता के साथ इतिहास लिखने वालों ने लिखा, भारत का इतिहास वो भी है जो भारत के सामान्य जन में, भारत की लोकगाथाओं में रचा-बसा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.