Coronavirus : मद्रास हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग पर कोरोना फ़ैलाने का लगाया आरोप

Coronavirus
Coronavirus

नई दिल्ली : Coronavirus देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है। मद्रास हाईकोर्ट ने सोमवार को संक्रमण के प्रसार के लिए चुनाव आयोग जिम्मेदार ठहराते हुए जमकर फटकार लगाई। हाईकोर्ट ने कहा कोरोना की दूसरी लहर के लिए किसी एक को जिम्मेदार ठहराना हो, तो अकेले चुनाव आयोग जिम्मेदार है।

Coronavirus
Coronavirus

कोर्ट ने कहा कि यह जानते हुए भी कि कोरोना संक्रमण अभी है बावजूद चुनावी रैलियों पर रोक नहीं लगाई। इसके लिए चुनाव आयोग के अधिकारियों पर हत्या का मामला चलाया जाना चाहिए। साथ ही आयोग से कहा कि 2 मई की तैयारियां पहले से बता दें वरना मतगणना रोक दी जाएगी।

आयोग को चेतावनी

हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को चेतावनी दी कि 2 मई को कोविड से जुड़ी गाइडलाइन्स और उससे जुड़े ब्लूप्रिंट तैयार करके नहीं बताया गया, तो मतगणना पर रोक लगा देंगी। मद्रास हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को निर्देश दिया है कि वह स्वास्थ्य सचिव के साथ मिलकर 2 मई को होने वाली मतगणना के लिए प्लान तैयार करे। हाईकोर्ट ने 30 अप्रैल तक प्लान बनाकर देने के लिए कहा है।

कोरोना के बढ़ रहे मामले

देश में कोरोना के कारण होने वाली मौत का आंकड़ा हर दिन बढ़ता जा रहा है. हर रोज अब तीन लाख से ज्यादा नए केस सामने आने लगे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 349,691 नए कोरोना केस आए और 2767 संक्रमितों की जान चली गई है. हालांकि 2,17,113 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. इससे पहले शुक्रवार को देश में 346,786 नए केस आए थे.

Corona : व्यापारी संगठनों ने किया फैसला , दिल्ली में अब 2 मई तब बंद रहेंगे बाजार

कोरोना की ताजा स्थिति-

  • कुल कोरोना केस- एक करोड़ 69 लाख 60 हजार 172
  • कुल डिस्चार्ज- एक करोड़ 40 लाख 85 हजार 110
  • कुल एक्टिव केस- 26 लाख 82 हजार 751
  • कुल मौत- 1 लाख 92 हजार 311
  • कुल टीकाकरण- 14 करोड़ 9 लाख 16 हजार 417 डोज दी गई

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *