मध्यप्रदेश में 1 जून से शुरू होगी अनलॉक प्रक्रिया, सरकार ने किया एलान

shivraj-singh-chouhan
shivraj-singh-chouhan

नई दिल्लीः मध्यप्रदेश में लॉकडाउन का असर देखने को मिला है, राज्य मे पॉजिटिविटी रेट घटकर 5 फीसदी से कम हुआ है. जिस कारण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक जून से अनलॉक प्रक्रिया शुरु करने का एलान किया है. उन्होंने कहा कि कोरोना काबू में आ रहा है और अब एक जून से प्रदेश को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरु की जाएगी. राज्य को एक जून से चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा।

देश में कोरोना की हो रही धीमी रफ़्तार, एक्टिव केस सहित 10 फीसद गिरी संक्रमण दर

पॉजिटिविटी रेट हुआ कम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि राज्य मे पॉजिटिविटी रेट घटकर 5 फीसदी से कम हो गई है. 10 मई को जो पॉजिटीविटी रेट 15.79 फीसदी थी उसमें खासी कमी देखने को मिली है. प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट लगातार कम हो रही है. सीएम ने कहा कि रिकवरी रेट लगातार बढ़ रही है और 90 फीसदी से ज्यादा हो गई है. उन्होंने के कहा कि हालात पूरी तरह से काबू में हैं।

कोरोना संक्रमित 90 प्रतिशत लोगों को नहीं हो सकता ब्लैक फंगस

मध्य प्रदेश अनलॉक प्रक्रिया

बता दें की सीएम अनलॉक की प्रक्रिया को लेकर लगातार अधिकारियों के साथ बैठकें कर रहे हैं और जल्द ही अनलॉक का प्लान जनता के सामने रखा जा सकता है. दरअसल मध्य प्रदेश में पिछले एक हफ्ते में पॉजिटीविटी रेट में काफी कमी आई है और संक्रमण के नए मामलों में भी गिरावट आ रही है. मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4384 नए मामले सामने आए हैं और 79 लोगों की मौत हुई।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.