कोरोना अलर्ट: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत इंदौर और जबलपुर में लगा Lockdown

madhya pradesh lockdown news today
madhya pradesh lockdown news today

नई दिल्लीः देश में कोरोना के बढ़ते कहर को देख प्रशासन सख्त हो गया है. तो वहीं कई राज्यों में स्थिति गंभीर है। मध्यप्रदेश के तीनों शहरों भोपाल, इंदौर और जबलपुर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस दौरान आपात सेवाओं को छोड़कर अन्य के बाहर निकले पर गिरफ्तारी का प्रावधान किया गया है। इसी का असर है कि रविवार सुबह भोपाल समेत तीनों शहरों की सड़कें एकदम सूनसान नजर आईं।

madhya pradesh lockdown news today
madhya pradesh lockdown news today

32 घंटे लॉकडाउन

बता दें की मध्यप्रदेश के तीनों शहर- भोपाल, इंदौर और जबलपुर में शनिवार रात 10 बजे से कल सुबह छह बजे तक कुल 32 घंटे के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान केवल आपात सेवाओं को ही मंजूरी दी गई है। इस दौरान अस्पताल और मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे। लॉकडाउन के चलते भोपाल शहर में शनिवार रात दस बजे के बाद से ही सन्नाटा पसर गया। रविवार सुबह भी सड़कें सूनी नजर आईं। शहर के बाहरी सीमा समेत अंदर भी पुलिस ने करीब 128 स्थानों पर बैरिकेडिंग की है। वहीं इंदौर और जबलपुर में भी सिर्फ दूध और दवाई की दुकानें ही खुलीं नजर आईं।

Artificial Intelligence देगा अब कोरोना को मात, इलाज में भी होगा कारगर साबित

सख्ती में प्रशासन

मध्यप्रदेश प्रशासन लॉकडाउन के दौरान ज्यादा सख्ती बरत रहा है। दुकानदारों पर जुर्माने का आदेश जारी कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि यदि किसी दुकानदार ने नियमों का उल्लघंन किया, तो उस पर पांच हजार रुपये का जुर्मान लगेगा। इसके बाद भी नहीं माने, तो दूसरी और तीसरी बार में दोगुना यानी 10 हजार रुपये जुर्माना वसूला जाएगा। अगर फिर भी दुकानदार नहीं माने, तो दुकानों को सील करने की कार्रवाई की जाएगी।

https://www.youtube.com/watch?v=Kv0G2nR9JvU

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *