रायबरेली में मुस्लिम परिवार ने अपनाया हिन्दू धर्म तो कट्टरपंथियों ने लगा दी घर में आग

lucknow city man with his family converted hindu in raibareilly
lucknow city man with his family converted hindu in raibareilly

नई दिल्ली : एक मुस्लिम के चार बच्चों के साथ हिंदू धर्म अपनाने के बाद उसको जिंदा जलाने का प्रयास किया गया।मुस्लिम परिवार का हिंदू धर्म अपनाना रायबरेली में कट्टरपंथियों को नहीं रास नहीं आ रहा है। इस मामले में ग्राम प्रधान ताहिर सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

lucknow city man with his family converted hindu in raibareilly
lucknow city man with his family converted hindu in raibareilly

हिन्दू धर्म अपनाने के बाद मिलीं धमकी-

रायबरेली में कट्टरपंथियों को एक मुस्लिम को अपना धर्म त्यागकर हिंदू धर्म अपनाना रास नहीं आ रहा है। उसको लगातार धमकी मिलने के साथ प्रताड़ना भी झेलनी पड़ रही है। हद तो तब हो गई जब शनिवार रात धर्म परिवर्तन करने वाले युवक के घर को आग के हवाले कर दिया गया। इस आग से किसी की जान की हानि तो नहीं हुई, लेकिन घर में रखा सामान पूरी तरह से जल गया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

रात में लगाई आग-

हिन्दू धर्म अपनाने के बाद गांव में रहने वाले कुछ लोग उससे नफरत करने लगे। शनिवार को देव प्रकाश बच्चों संग खाना खाने के बाद सो गया। रात करीब दो बजे उपद्रवियों ने देव प्रकाश के परिवार को जिंदा जलाने की नीयत से उसके घर के छप्पर में आग लगा दी। रायबरेली के सलोन विकास खंड के अतागंज रतासो गांव निवासी देव प्रकाश पटेल ने दो बेटों देवनाथ (5), दीनदयाल (4) और बेटी दुर्गा देवी (3) के साथ दो सितंबर को मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया था।

हवन करके पूरे विधि विधान से अपनाया हिंदू धर्म-

मोहम्मद अनवर ने सितंबर में परिवार के साथ गोकना घाट पहुंचकर सिर मुड़वाकर हवन करके पूरे विधि विधान से हिंदू धर्म अपनाया था। धर्मांतरण के बाद मोहम्मद अनवर ने अपना नाम देव प्रकाश पटेल तथा बच्चों रेहान, अली और खुशी का नाम देवीदया, देवनाथ और दुर्गा देवी रखा था। फकीर बिरादरी से संबंध रखने वाले अनवर की पत्नी का कई वर्ष पहले निधन हो गया था। बेहद गरीब अनवर इसके बाद किसी तरह से अपना और बच्चों का पेट पाल रहा था।

Leave a comment

Your email address will not be published.