Up Corona : अस्पतालों में बेड की कमी, सरकार धारा 144 के बाद लगा सकती है लॉकडाउन

epidemic-hit-uncontrolled-situation-lack-of-oxygen-and-doctors-in-madhya-pradesh-know-condition-of-4-big-cities
epidemic-hit-uncontrolled-situation-lack-of-oxygen-and-doctors-in-madhya-pradesh-know-condition-of-4-big-cities

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गुरुवार रात से उत्तर प्रदेश के छह शहरों नाइट कर्फ्यू की व्यवस्था लागू होने के बाद भी प्रदेश में नए संक्रमित केस सामने आने का रिकॉर्ड बन रहा है। बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड संख्या में 8490 नए संक्रमित सामने आने के बाद से प्रदेश के लोगों की चिंता बढ़ती जा रहा है। मार्च, 2020 में महामारी की शुरुआत से अब तक एक दिन में मिले संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है।

lucknow-city-covid-19-in-up-situation-in-so-dangerous-in-up
lucknow-city-covid-19-in-up-situation-in-so-dangerous-in-up

टूटा पुराना रिकॉर्ड

अभी तक के सबसे ज्यादा 7103 संक्रमित 11 सितंबर, 2020 को मिले थे, लेकिन अब यह रिकॉर्ड टूट गया है। नए मिले संक्रमित में से 50 प्रतिशत चार जिलों में पाए गए हैं। इसमें लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर व गोरखपुर शामिल हैं। लखनऊ में 2369 नए संक्रमित मिले हैं। बीते 24 घंटे में 39 और की मौत हुई। अब एक्टिव केस बढ़कर 39,338 हो गए हैं।

Corona को लेकर दिल्ली में लगा नाइट कर्फ्यू और जानें अन्य राज्यों का हाल

संक्रमण का खतरा तेज

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना रिकॉर्ड 8490 नए लोग वायरस से संक्रमित मिले हैं। वैश्विक महामारी के तेजी से पांव पसारने के बीच में यह अब तक एक दिन में मिले रोगियों की सबसे बड़ी संख्या है। मार्च 2020 में संक्रमण की शुरुआत के बाद गुरुवार ऐसा दिन रहा जब इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित मिले थे। इससे पहले प्रदेश में 11 सितंबर 2020 को 7103 संक्रमित मिले थे।

बेड हुए फुल

लखनऊ में हालत सबसे खराब : लखनऊ में 2369 नए संक्रमित मिले हैं जबकि बीते 24 घंटे में कोरेाना वायरस संक्रमण से 39 लोगों ने दम तोड़ दिया है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नए कोरोना संक्रमित मिलने का रिकॉर्ड लगातार टूट रहा है। लखनऊ में गंभीर कोरोना संक्रमितों की सरकारी व निजी कोविड-19 अस्पतालों में भर्ती पूरी तरह से बंद हो गई है। केजीएमयू एसजीपीजीआइ, लोहिया संस्थान, लोकबंधु अस्पताल, आरएसएम अस्पताल, मेदांता अस्पताल, एरा अस्पताल, चंदन अस्पताल समेत लखनऊ में बनाए गए 22 कोविड-19 अस्पतालों केआइसीयू व एचडीयू पूरी तरह से फुल हो गए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *