लव जिहाद के नाम पर धर्म परिवर्तन कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश

love jihad update
love jihad update

दिल्ली: पुलिस ने लव जिहाद के नाम पर धर्मांतरण कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि चिरैयाकोट क्षेत्र के एक परिवार की युवती शादी से दो दिन पहले 29 नवंबर को देर रात लापता हो गई थी। जिसके बाद परिजनों को पता चला की उनका पड़ोसी शबाब उर्फ राहुल खान उसे भगा ले गया है।

love jihad update
love jihad update

बता दें की युवती के पिता ने धर्म परिवर्तन कराने के मकसद से अपहरण करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि लड़की को बहला फुसला कर धर्म परिवर्तन कराना ही उसका मकसद है, जिसके लिए उसने उनकी पुत्री का अपहरण किया और उसे अपने जाल में फसा रहा है।

ये नाम आए सामने-

युवती के पिता ने बताया की चिरैयाकोट कस्बे के मोलनागंज निवासी शबाब उर्फ राहुल खान , पत्नी रुखसाना उर्फ मुन्नी , इस्लाम खान उर्फ टिमल, झिंटु उर्फ अकबर अली, अफसाना बैगम, नदीम, बलिया जनपद के रसड़ा निवीसी यासीर उर्फ मोड़ा और पशिचम बंगाल के 24 परगना काजी पाड़ा महेशताला निवासी सुकुमार दास, अफरोज खान उर्फ घुन्नु, नुरुल खान और हुस्न बानो का एक सक्रिय गिराह है।

अन्य प्रदेशों में भी काम करता है गिरोह-

जानकारी के अनुसार यह गिरोह उत्तर प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों की हिंदु लड़कियों को झासा देकर या जबरन अपहरण कर उनका शारीरिक शोषण कर धर्म परिवर्तन कराते हैं. बता दें की पुलिस ने तीन महिलाओं समेत 14 नामजद के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.