Lockdown Update : मप्र के इन शहरों में हुआ लॉकडाउन, जानें अन्य राज्यों का हाल

lockdown update
lockdown update

नई दिल्ली: Lockdown Update: देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर का खतरा बढ़ता जा रहा है। आज पुरे 110 दिन होने के बाद शुक्रवार को करीब 40 हजार नए मामले सामने आए हैं। आपको बता दें सबसे गंभीर स्थिति महाराष्ट्र की होती जा रही है और राज्य एक बार फिर से लॉकडाउन की चपेट में आने की आशंका बढ़ गई है। मप्र के तीन शहरों में 21 मार्च को लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है।

lockdown update
lockdown update

Lockdown Update: मप्र में लॉकडाउन 

बता दें कि आज मप्र सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में तीन शहरों में 21 मार्च को लॉकडाउन का फैसला लिया गया। कोराना मामलों में तेजी आने से रविवार, 21 मार्च को इंदौर (Indore), भोपाल(Bhopal) और जबलपुर(Jabalpur) में एक दिवसीय लॉकडाउन(Lockdown) की जाएगी। तो वहीं महाराष्ट्र(Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे(Uddhav Thakrey) ने भी लॉकडाउन इसके संकेत भी दे दिए हैं। हालात को काबू में करने के लिए राज्य सरकार ने कई जगाहो पर पाबंदियां लगानी शुरू कर दी है।

lockdown update
lockdown update

मामलों में लगातार तेजी

मंत्रालय के मुताबिक सक्रिय मामलों में लगातार नौ दिनों से वृद्धि हो रही है। पिछले कुछ दिनों में कुल सक्रिय माले 2,71,282 हैं, जो कुल मामलों का 2.36 फीसद है। बीते 24 घंटों में ही 18,918 सक्रिय मामले बढ़े हैं। आपको बता दें केंद्र सरकार ने बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्यों को मरीजों की पहचान, 72 घंटों के भीतर उनके संपर्क में आए कम से कम 20 लोगों की पहचान और उनके बेहतर इलाज पर खास ध्यान देने की सलाह दी है।

France Lockdown: कोरोना से फिर लगने लगा डर, पेरिस में एक महीने का लॉकडाउन

फिर बड़ा कोरोना

गुजरात में कोरोना वायरस फिर तेजी से पैर पसार रहा है।अहमदाबाद और सूरत में नाइट कर्फ्यू को और सख्त कर दिया है। तो वहीं बिहार सरकार ने हेल्थकेयर वर्कर्स की छुट्टियां 5 अप्रैल तक रद कर दी है। जो पहले से छुट्टी पर गए हैं, उन्हें भी तत्काल काम पर लौटने के लिए कहा गया है। पंजाब भी उन राज्यों में शामिल है जहां कोरोना के मामले फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य सरकार ने स्कूल-कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया है।

चारों तरफ कोहरा ही कोहरा के बाद Viral हुई ये लड़की 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *