Special Trains : दिल्ली से बिहार और यूपी के लिए चलेंगी ये स्पेशल ट्रेन, पढ़े विस्तार से

indian railway
indian railway

नई दिल्लीः महामारी के इस कठिन समय में उत्तर रेलवे ने पांच स्पेशल ट्रेनों के चलाने की घोषणा की है। जिससे इस समय मजदूरों को घर जाने में कोई दिक्कत नहीं हो। इन ट्रेनों में सिर्फ स्लीपर और सेकेंड क्लास के डिब्बे होंगे। लेकिन इसमें सवार होने के लिए आपको रिजर्वेशन करवाना अनिवार्य होगा। यह रिजर्वेशन रेलवे की रिजर्वेशन खिड़की के अलावा इंटरनेट पर भी करवाई जा सकेगी। आइए जानते हैं इन ट्रेनों के बारे में-

Lockdown 2021 : दिल्ली में लॉकडाउन के बाद शराब की दुकानों पर लगी भीड़

आनंद विहार टर्मिनल से सहरसा जं.

उत्तर रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार समर स्पेशल (Summer Special) के नाम से चलने वाली एक ट्रेन आज आनंद विहार टर्मिनल से रात में 11:15 सहरसा के लिए चलेगी। रेलवे के मुताबिक 04474 आनंद विहार टर्मिनल- सहरसा समर स्‍पेशल एक्‍सप्रेस दिनांक 20.04.2021 को आनंद विहार टर्मिनल से रात्रि 11:15 बजे प्रस्‍थान करेगी। यह ट्रेन अगले दिन रात में 11:30 बजे सहरसा पहुंचेगी।

नई दिल्ली से भागलपुर जं. स्पेशल ट्रेन

सूचना के अनुसार 04476, नई दिल्‍ली-भागलपुर समर स्‍पेशल एक्‍सप्रेस दिनांक 21.04.2021 को नई दिल्‍ली से रात्रि 11:15 बजे प्रस्‍थान करेगी। यह ट्रेन अगले दिन शाम में 07:30 बजे भागलपुर पहुंच जाएगी। रास्ते में यह विशेष रेलगाड़ी कानपुर सेंट्रल, पं0 दीनदयाल उपाध्‍याय जं0 या मुगलसराय, पटना, पटना साहिब, फतुआ, बख्तियारपुर, बाढ़, मोकामा, हाथीदह, किउल, कजरा, अभयपुर, धरहरा, जमालपुर, बरियारपुर तथा सुलतानगंज स्‍टेशनों पर ठहरेगी।

special trains to up and bihar
special trains to up and bihar

नई दिल्ली से दरभंगा स्पेशल ट्रेन

दिल्ली से दरभंगा के लिए रेलवे परसों, मतलब 22 अप्रैल 2021 को एक विशेष ट्रेन चला रही है। 04480 नंबर की यह ट्रेन उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, बस्ती, खलीलाबाद, गोरखपुर, देवरिया और भटनी के लोग भी सफर कर सकते हैं। यह ट्रेन 22 अप्रैल को नई दिल्ली से रात 11:55 पर चलेगी और अगले दिन रात में 10:45 पर दरभंगा पहुंच जाएगी।

Coronavirus : कोरोना काल में अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने का एक मात्र सही तरीका

नई दिल्ली से राजेंद्र नगर टर्मिनस

उत्तर रेलवे प्रशासन आज रात ही पटना के लिए विशेष ट्रेन 04482 चलाने की घोषणा की है। यह ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 20 अप्रैल की रात 11:15 बजे चलेगी। यह ट्रेन कल दोपहर बाद 2:00 बजे पटना के पास राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंच जाएगी। इस ट्रेन में सिर्फ स्लीपर और सेकंड क्लास के ही डिब्बे होंगे।

https://www.youtube.com/watch?v=PDadjrDd3O8

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *