एक बार फिर बढ़ रहा है Lockdown का खतरा, स्कूलों पर लटका ताला

नई दिल्लीः देश में एकबार फिर कोरोना बेकाबू हो रहा है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण से महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। महाराष्ट्र सरकार ने संक्रमण को देखते हुए फिर सख्ती बरतने की तैयारी कर रही है। पुणे, नागपुर और औरंगाबाद ने नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं, पंजाब सरकार ने 12वीं और 10वीं कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाएं टालने का फैसला किया है। जबकि मध्य प्रदेश में नाइट कर्फ्यू पर आज फैसला आ सकता है।

 Lockdown का खतरा
Lockdown का खतरा

महाराष्ट्र में कोरोना-

बता दें की देश में बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मुख्‍यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री कह चुके हैं कि कोरोना से बचाव के उपायों के प्रति लापरवाही से ये मामले बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के मामले 23 लाख को पार कर गए हैं. महाराष्ट्र के कुछ शहरों में लाकडाउन के साथ नाइट कफ्र्यू भी लगाया गया है। होटल, रेस्तरां, सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स को केवल 50 प्रतिशत क्षमता पर संचालित करने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा सभी सामाजिक और राजनीतिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

पीएम मोदी ने बढ़ते कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बुलाई आपातकालीन बैठक

पंजाब में टली बोर्ड परीक्षाएं-

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। पंजाब सरकार ने स्कूल शिक्षा बोर्ड की मार्च महीने में ली जाने वाली बोर्ड परीक्षाओं को आगे टाल दिया है। अब 12वीं और 10वीं कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाएं अप्रैल और मई में ली जाएंगी। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के मुताबिक कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण 22 मार्च से शुरू होने वाली 12वीं कक्षा की परीक्षा अब 20 अप्रैल से 24 मई तक होगी। वहीं, 10वीं की परीक्षा चार मई से 24 मई तक होगी। समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *