Weather Update : देश के इन राज्यों में आंधी तूफान और भारी बारिश के आसार, जानें

Weather Update
Weather Update

नई दिल्लीः Weather Update – भारतीय मौसम विभाग से मिली ताजा जानकारी के अनुसार असम ,मेघालय , नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बिजली कड़कने के साथ-साथ बारिश के आसार है वहीं झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, लक्षद्वीप, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। इतना ही नहीं छत्तीसगढ़, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, सहित, कर्नाटक में भी अलर्ट जारी किया गया है।

Weather Update
Weather Update

बता दें की तेजी से बदल रहे मौसम के चलते देश के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट लगातार जारी है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, अगले कुछ दिन उत्तराखंड में आंशिक बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। राजधानी दिल्ली में फिलहाल सुबह-शाम की हल्की ठंड तो महसूस की जा रही है, इसके बाद आने वाले दिनों में भी मौसम लगभग साफ रहेगा। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश में येलो अलर्ट जारी है।

कोरोना संकट के बीच बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की उठी मांग, जानें इन राज्‍यों का हाल

दिल्ली (Weather Update)

रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में भी तेजी से मौसम में बदलाव होगा। दिल्ली में आंधी आ सकती है। धूलभरी आंधी के दौरान उत्तरी मैदानी इलाकों में हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक बढ़ सकती है। वहीं दक्षिण में केरल, तमिलनाडु के तटीय भागों, तटीय कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश हो सकती है।

Weather update
Weather update

बिहार में बारिश के आसार

बिहार के कई हिस्‍सों में बारिश के आसार बने हुए हैं। यहां पर मौसम का मिजाज एक बार फिर तेजी से बदलने लगा है। राजधानी पटना सहित प्रदेश के कई जिलों में 9 अप्रैल को बारिश हो सकती है। इससे तापमान में थोड़ी गिरावट आ सकती है।

Summer Diseases: गर्मी के मौसम में ये बीमारी ले सकती है जान, जानिए इनके बारे में

हिमाचल में येलो अलर्ट

बता दें की बारिश-बर्फबारी के बाद मौसम सुहावना हो गया है। यहां पर तीन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को कुल्लू शिमला और सिरमौर में 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने और बिजली गिरने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

https://www.youtube.com/watch?v=UyUWNAj9dEU

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *