लालू यादव की अचानक हालत बिगड़ी, हुए अस्पताल में भर्ती

laloo prasadyadav latest news
laloo prasadyadav latest news

रांची: चारा घोटाला के तहत जेल में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की तबीयत अचानक बिगड़ गई। बताया गया कि चेहरे में सूजन है और फेफड़े में संक्रमण और निमोनिया की भी शिकायत है। उन्‍हें सांस लेने में भी परेशानी हुई जिसके बाद डॉक्टरों की टीम ने उन्हें तुरंत निगरानी में ले लिया और उनका इलाज किया जा रहा है। लालू प्रसाद यादव की तबियत की जानकारी मिलते ही रिम्स (RIMS) के अधीक्षक भी अस्पताल पहुंच गए हैं।

lalu prasad yadav latest news
lalu prasad yadav latest news

SCPM Medical College के छात्र का अपहरण

तबियत खराब होने की पुष्टि-

हालांकि लालू की तबियत खराब होने की जानकारी मिलने के बाद भी रिम्स ने इस बात की पुष्टि नहीं की थी लेकिन बाद में जेल आईजी बिरेंद्र भूषण ने उनकी तबियत खराब होने की पुष्टि की लेकिन उन्होंने इसके साथ ही ये बताया कि अब उनकी हालत में सुधार भी है। लालू प्रसाद यादव की हालत बिगड़ने के बाद उनके छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव भी लगातार संपर्क में हैं। उन्‍होंने रिम्‍स के डॉक्‍टरों से पिता की सेहत को लेकर बात की है। लालू के बेहतर इलाज के लिए वे प्रयासरत हैं। बिहार पटना में भी राजद नेता-कार्यकर्ता लालू की सेहत काे लेकर फिक्रमंद हैं

lalu prasad yadav latest news
lalu prasad yadav latest news

कोरोना टेस्ट आया नेगेटिव-

सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का कोविड टेस्ट किया गया जो नेगेटिव आया है। अब बताया जा रहा है कि शुक्रवार को उनका सीटी स्कैन किया जाएगा साथ ही कुछ अन्य टेस्ट भी कर ये सुनिश्चित किया जाएगा कि उनको किसी भी प्रकार की गंभीर समस्या तो नहीं है।

CM Yogi पहुंचे Lucknow RML Hospital, Vaccination Center का लिया जायजा

कई परेशानियों से जूझ रहे हैं लालू-

लालू प्रसाद यादव को किडनी की परेशानी के साथ ही हृदय संबंधी दिक्कत, डायबिटीज और हाई ब्लड प्रैशर की समस्या भी है। हाल ही में रिम्स के डॉक्टरों ने ये जानकारी दी थी कि लालू प्रसाद यादव की किडनियां सिर्फ 25 प्रतिशत ही काम कर ही हैं और ये पहले के मुकाबले करीब 10 प्रतिशत कम है। ऐसे में यदि उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें जल्द ही डायलिसिस पर रखना होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *