KVS नोएडा में TGT, PGT, PRT और अन्य पद के लिए 19 फरवरी से वॉक-इन-इंटरव्यू

KVS नोएडा
KVS नोएडा

नई दिल्ली: KVS नोएडा में हर वर्ष की तरह ही इस वर्ष भी देश भर के विभिन्न केंद्रीय विद्यालयों में टीचिंग और नॉन-टीचिंग के विभिन्न पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इसी के अंतर्गत, केंद्रीय विद्यालय, सेक्टर 24, नोएडा (उत्तर प्रदेश) में वर्ष 2021-22 के लिए विभिन्न विषयों के ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) एवं प्राइमरी टीचर (पीआरटी) समेत कई अन्य पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू का आयोजन किया जाना है। केवीएस नोएडा द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार इच्छुक उम्मीदवार 19 और 20 फरवरी 2021 को आयोजित किये जाने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।

KVS नोएडा में वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए निर्देश

केवीएस नोएडा द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार उम्मीदवारों को वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल होने से पहले विभिन्न पदों के लिए निर्धारित योग्यता मानदंडों की जांच कर लेनी चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को अपने साथ विद्यालय द्वारा निर्धारित प्रारूप पर अपना बॉयोडाटा साथ में ले जाना होगा। पदों के लिए निर्धारित योग्यता और बॉयोडाटा फॉर्म को उम्मीदवार केवीएस नोएडा की ऑफिशियल वेबसाइट, से डाउनलोड किये जा सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल होने के लिए अपने सभी प्रमाण-पत्रों की मूल प्रतियों को सत्यापन के लिए साथ लेना जा होगा। साथ ही, उम्मीदवारों को वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल होने के लिए टीए/डीए देय नहीं होगा।

KVS नोएडा
KVS नोएडा

इन पदों के लिए होगा वॉक-इन-इंटरव्यू

पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) – अंग्रेजी, हिंदी, फिजिक्स, केमिस्ट्री, बॉयोलॉजी, गणित, कंप्यूटर साइंस, कॉमर्स, इकनॉमिक्स, इतिहास, भूगोल और पॉलिटिकल साइंस।
ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) – अंग्रेजी, हिंदी, विज्ञान, गणित, संस्कृत, सामाजिक विज्ञान
प्राइमरी टीचर (पीआरटी)
आर्ट एजुकेशन टीचर
डांस एवं म्यूजिक टीचर
स्पेशल एजुकेटर
योग टीचर
गेम्स स्पोर्ट्स कोच
कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर
स्टाफ नर्स
काउंसलर

यूपी सरकार इस वक़्त रोजगार के मसले पर जोर दे रही है, मुख्यमंत्री ने कहा था की नोएडा को उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी बनानी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.