कोलकाता : इमारत में लगी भीषण आग से नौ की मौत, पीएम मोदी और ममता ने किया मुआवजे का एलान

kolkata-fire-horrific-fire-in-multi-story-building-in-kolkata
kolkata-fire-horrific-fire-in-multi-story-building-in-kolkata

कोलकाता : कोलकाता महानगर के स्ट्रांड रोड स्थित न्यू कोलाघाट बिल्डिंग के 13 व 12वें माले पर सोमवार शाम भयावह आग लग गई। उक्त इमारत में पूर्व व दक्षिण पूर्व रेलवे के कार्यालय हैं और भूतल पर रेलवे का कंप्यूटरीकृत टिकट आरक्षण केंद्र है। दमकल के 15 इंजनों ने कड़ी मशक्कत के बाद देर रात आग पर काबू पाया। इस अग्निकांड में नौ लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में चार दमकल कर्मी, एक रेलवे पुलिस कर्मी, एक एएसआइ तथा एक अन्य व्यक्ति शामिल हैं।

kolkata-fire-horrific-fire-in-multi-story-building-in-kolkata
kolkata-fire-horrific-fire-in-multi-story-building-in-kolkata

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए आर्थिक मदद तथा परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। इस अग्निकांड के कारण पूर्व रेलवे की ऑनलाइन बुकिंग तथा उत्तर पूर्व रेलवे की टिकट बुकिंग पूरी तरह बाधित हो गई है।

TMC की शिकायत पर अब हटेगा, कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से पीएम Modi की तस्वीर

नरेंद्र मोदी ने जताया दुःख

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में दुखद आग के कारण अपनी जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की मंजूरी दी है। गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस बेहद दुखद घटना में मरने वाले 9 मृतकों के परिवारों के प्रति गहरा संवेदना व्‍यक्‍त की है।

इतने लोग हुए घायल

इस अग्निकांड में सात लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में चार दमकल कर्मी, एक रेलवे पुलिस कर्मी, कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थाने के एक एएसआइ तथा एक अन्य व्यक्ति (पहचान अभी तक नहीं हो पाई है) शामिल हैं। पता चला है कि लिफ्ट में फंसकर झुलसने से चार दमकल कर्मियों की मौत हुई है। दो और लोगों के मरने की आशंका व्यक्त की गई है जो इमारत में अभी तक फंसे हैं। दो दमकल कर्मियों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल पर पांच एंबुलेंस पहुंचे।

Leave a comment

Your email address will not be published.