Kisan andolan update : किसान नेता का बयान- अब उग्र होगा आंदोलन

kisan-andolan-updat
kisan-andolan-updat

 

नई दिल्ली : कई राज्यों में कृषि कानूनों को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. कानून में संशोधन के प्रस्ताव को किसानों ने खारिज कर दिया, जिसके साथ ही आंदोलन को और बड़ा करने का ऐलान कर दिया. किसानों कृषि कानून को वापस लेने पर अड़े हुए हैं. किसानों ने दिल्ली- जयपुर और दिल्ली आगरा हाईवे को ब्लॉक करने का ऐलान किया है.

kisan-andolan-updat
kisan-andolan-updat

14 से देशभर के राज्यों में भी आंदोलन-

तीनों कानूनों की वापसी की मांग को लेकर किसानों ने अपना आंदोलन और तेज करने का ऐलान किया है. किसान मजदूर संघर्ष समिति के ज्वाइंट सेक्रेटरी सुखविंदर सिंह का कहना है कि आने वाले दिनों में हमारा आंदोलन और तेज होगा. देश भर में यह आंदोलन चलेगा. एक दिन के लिए टोल फ्री किया जाएगा. इसके अलावा जिला मुख्यालय पर धरने दिए जाएंगे. 14 तारीख से देशभर के बाकी राज्यों में भी आंदोलन शुरू होगा. सरकार जब तक ये तीनों कानून वापस नहीं लेती. तब तक हम आराम से बैठने वाले नहीं हैं.

सरकार बहला रही है-

किसान नेता जसवीर सिंह का भी कहना है कि सरकार सिर्फ टालमटोल कर रही है, हमको संशोधन मंजूर नहीं है. पूरे के पूरे तीनों कानून वापस चाहते हैं. सरकार केवल बातों में उलझाना चाहती है. बार-बार बातचीत करके उन्हें मुद्दों को उठा रही है. अगर सरकार को कमियां लगती है तो कानून क्यों नहीं वापस ले लेती, इसलिए हम इस आंदोलन को और तेज करेंगे. ताकि सरकार यह तीनों कानून वापस ले.

Leave a comment

Your email address will not be published.