कासगंज जिले में एक सप्ताह बाद मिले दो कोरोना के मरीज, स्वास्थ्य विभाग सतर्क

kasganj-covid19 update 2021
kasganj-covid19 update 2021

नई दिल्ली : कोरोना संक्रमण का जिले में प्रकोप थम सा गया था। बीते आठ दिनों से एक भी पाजिटिव केस नहीं मिल रहा था। स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली थी। रविवार देर रात मिली आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में दो व्यक्ति पाजिटिव आएं हैं। उन्हें कोविड अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। साथ ही उन्हें कोविड प्रोटोकाल का पालन करने के लिए कहा गया है।

kasganj-covid19 update 2021
kasganj-covid19 update 2021

आठ दिनों से नहीं मिला कोई केस-

बीते आठ दिनों से जिले में एंटीजन, आरटीपीसीआर और टूनोट जांच में कोई भी व्यक्ति पाजिटिव नहीं मिला। रविवार रात लैब से मिली आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में एक गंजडुंडवारा और एक कासगंज का व्यक्ति कोरोना पाजिटिव पाया गया। आठ दिनों से पाजिटिव केस न मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली थी। जिले के स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना जांच के लिए प्रतिदिन एंटीजन, आरटीपीसीआर एवं टूनोट जांच के लिए एक हजार सैंपल लिए जा रहे हैं। आरटीपीसीआर और टूनाट सैंपल को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जा रहा है।

नहीं टाला है अभी भी खतरा लोग रहें सतर्क-

आम लोग भी कोरोना को लेकर यह सोचने लगे थे कि अब जिले में कोरोना संक्रमण का खात्मा हो गया। वहीं, स्वास्थ्य विभाग बार-बार लोगों को कोरोना को लेकर लापरवाह न होने और नियमों का पालन करने की हिदायत देता आ रहा है। सोमवार को स्वास्थ्य केंद्रों पर हुई एंटीजन टेस्ट में कोई भी व्यक्ति पाजिटिव नहीं पाया गया। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। लोग जागरूक रहें, नियमों का पालन करें, मास्क लगाकर ही घर से निकलें, बार-बार सैनिटाइजर का प्रयोग करें। शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.